मुख्य समाचार:

कोरोना वायरस: कैंसिल हो गई ​हैं 80 से ज्यादा ट्रेन, यात्रा से पहले कर लें चेक

रद्द की गई ट्रेनों में लंबी दूरी की कुछ लोकप्रिय ट्रेन भी शामिल हैं.

March 18, 2020 12:56 PM
Railways cancels more than 80 trains as coronavirus precautionary measure, non-occupancyImage: PTI

कोरोना वायरस (Coronavirus) फैलने के खतरे को देखते हुए और यात्रियों की बहुत कम संख्या के कारण रेलवे ने एहतियात के तौर पर 85 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. मध्य रेलवे ने 23, दक्षिण मध्य रेलवे ने 29, दक्षिण पूर्वी रेलवे ने नौ और उत्तर रेलवे ने पांच ट्रेन रद्द की हैं. इसके अलावा पूर्वी तट ने पांच और उत्तर पश्चिम रेलवे ने चार ट्रेनों को रद्द किया है. वहीं पश्चिम रेलवे ने 10 ट्रेनों की 35 रूट कैंसिल कर ​दी हैं. रद्द की गई ट्रेनों में लंबी दूरी की कुछ लोकप्रिय ट्रेन भी शामिल हैं.

मध्य रेलवे द्वारा रद्द की गई 23 ट्रेनें इस तरह हैं…

पश्चिमी रेलवे द्वारा रद्द की गई ट्रेन इस तरह हैं…

सर्दी-खांसी से पीड़ित कर्मचारी नहीं करेंगे कैटरिंग

इसके अलावा, रेलवे ने जोनल रेलवेज के लिए कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं, जिनके मुताबिक जिस कर्मचारी को बुखार, खांसी, सर्दी या सांस लेने में तकलीफ की समस्या होगी, उन्हें कैटरिंग के काम में नहीं लगाया जाएगा. दिशा निर्देशों में कैटरिंग सेवा प्रदान करने वाले कर्मचारियों को व्यक्तिगत तौर पर साफ सफाई रखने को कहा गया है. सभी कैटरिंग कर्मचारियों को मास्क और दस्ताने पहनकर सेवा देने को कहा गया है. कैटरिंग कर्मचारियों को लगातार हाथ धोने का भी निर्देश दिया गया है.

COVID-19: RBI ने दी कैश के इस्तेमाल से बचने की सलाह, कहा- 24 घंटे कर सकते हैं NEFT, IMPS, UPI से पेमेंट

बढ़ गई प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत

एहतियाती उपाय के रूप में पश्चिमी रेलवे और मध्य रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में वृद्धि की है, ताकि बड़ी संख्या में लोगों को प्लेटफॉर्म पर आने से रोका जा सके. प्लेटफॉर्म टिकट का दाम 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. कोरोना वायरस: कैंसिल हो गई ​हैं 80 से ज्यादा ट्रेन, यात्रा से पहले कर लें चेक

Go to Top