मुख्य समाचार:
  1. Railway ने इन शहरों के लिए चलाई समर स्पेशल, छुट्टियों में घर जाना है तो नहीं होगी बर्थ की टेंशन

Railway ने इन शहरों के लिए चलाई समर स्पेशल, छुट्टियों में घर जाना है तो नहीं होगी बर्थ की टेंशन

रेलवे ने नई समर स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट जारी की

May 1, 2019 1:13 PM
Railway, Summer Special Trains, Railway Summer Special, रेलवे, नई समर स्पेशल ट्रेन, ट्रेन, Passengers, Summer Vacationरेलवे ने नई समर स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट जारी की

Railway Summer Special Trains: गर्मी की छुट्टियों का सीजन फिर से आ गया है. ऐसे में ट्रेनों में भीड़ भी होनी शुरू हो गई है. हर बार की तरह इस बार भी खासतौर से यूपी, बिहार, वेस्ट बंगाल या ओडीशा व झारखंड से आकर दिल्ली, मुंबई, जम्मू, पंजाब या गुजरात में रहने वाले रिजर्वेशन को लेकर परेशान हो रहे हैं. इन रूटों पर चलने वाली मुख्य ट्रेनों में महीने या 2 महीने पहले ही अमूमन सारी सीटें फुल हो जाती हैं. ऐसे में खासतौर से फैमिली के साथ घर जाने वाले बर्थ न मिलने से परेशान होते हैं.

अगर आप भी छुट्टियों में घर जाने का प्लान कर रहे हैं और रिजर्वेशन नहीं मिल रहा है तो अब आपका काम आसान हो सकता है. रेलवे ने समर स्पेशन की नई खेप चलाने का ऐलान किया है जो जून के अंत तक डेली बेसिस से लेकर साप्ताहिक ट्रेन के तौर चलेंगी. इनमें स्लीपर से लेकर एसी सभी तरह के कोच हैं. आप भी जल्द से जल्द इन ट्रेनों में अपने लिए बर्थ चेक कर सकते हैं.

 

Railway की समर स्पेशल ट्रेनें….

यहां भी ले सकते हैं जानकारी

समर स्पेशल ट्रेनों के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप रेलवे के पूछताछ नंबर 139 पर भी संपर्क कर सकते हैं या www.enquiry.indianrail.gov.in पर भी देख सकते हैं.

Go to Top