मुख्य समाचार:

रेलवे अलर्ट! असम हिंसा के चलते 106 ट्रेनें रद्द, चेक कर लें डिटेल

नागरिक संशोधन बिल (CAB) 2019 के विरोध में असम में हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने करीब 106 पैसेंजर्स ट्रेनें रद्द कर दी.

December 13, 2019 9:39 PM
railway alert these trains cancelled due to assam violenceनागरिक संशोधन बिल (CAB) 2019 के विरोध में असम में हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने करीब 106 पैसेंजर्स ट्रेनें रद्द कर दी.

नागरिक संशोधन बिल (CAB) 2019 के विरोध में असम में हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने करीब 106 पैसेंजर्स ट्रेनें रद्द कर दी. नार्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे (NFR) ने शुक्रवार को बयान जारी कर बताया कि विरोध प्रदर्शन ट्रेनों का मूवमेंट गुरुवार से रोक दिया गया है. बता दें, CAB के विरोध में असम में कई जगहें हिंसक घटनाएं. पुलिस फायरिंग में दो लोगों के मारे जाने की खबर है.

ये ट्रेनें हुईं रद्द

नार्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे (NFR) ने गुवाहाटी-दीमापुर बी जी एक्सप्रेस, सियालदेह-अगरतला कंचनजंगा एक्सप्रेस और हावड़ा-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस को रद्द किया है. इसके अलावा शनिवार की कुछ दूसरी ट्रेन जिन्हें रद्द किया है, उनमें गुवाहाटी-जोरहाट जनशताब्दी एक्सप्रेस, सियालदेह-सिल्चर एक्सप्रेस भी शामिल हैं. इसके अलावा जोरहाट- गुवाहाटी जनशताब्दी एक्सप्रेस, बैंगलुरु-अगरतला हमसफर एक्सप्रेस को भी NFR ने कैंसल किया है.

इनके अलावा नई दिल्ली से 12 दिसंबर को निकली राजधानी एक्सप्रेस के रूट में कटौती की गई है. गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ में बीच सेवाओं पर आंशिक रुप से असर हुआ है और कई ट्रेनें आंशिक रुप से रद्द हुईं हैं.

नवंबर में देश का निर्यात लगातार चौथे महीने गिरा, व्यापार घाटा कम होकर 12.12 अरब डॉलर पर पहुंचा

कई ट्रेनों के रूट में कटौती

NFR के चीफ पब्लिक रिलेशन्स ऑफिसर के मुताबिक डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस 16 दिसंबर के लिए आंशिक तौर से रद्द की जाती है. इसके साथ चंडीगढ़- डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस जो चंडीगढ़ से 11 दिसंबर को निकली, उसके रूट में गुवाहाटी तक कटौती की जाएगी और गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के बीच आंशिक तौर से रद्द रहेगी.

इसके साथ ही 15 दिसंबर की डिब्रूगढ़-तांबरम एक्सप्रेस आंशिक रद्द रहेगी. यह डिब्रूगढ़ और गुवाहाटी के बीच रद्द रहेगी. गुवाहाटी से यह 17 दिसंबर को निकलेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. रेलवे अलर्ट! असम हिंसा के चलते 106 ट्रेनें रद्द, चेक कर लें डिटेल

Go to Top