Rahul Gandhi's White T-Shirt : What is the Price? राहुल गांधी की सफेद टीशर्ट पर बीजेपी-कांग्रेस में वार-पलटवार | The Financial Express

Rahul Gandhi T Shirt Controversy: राहुल गांधी की ‘महंगी’ टीशर्ट पर बीजेपी ने साधा निशाना, तो कांग्रेस बोली-मोदी जी के 10 लाख के सूट और 1.5 लाख के चश्मे पर करें बात?

कन्याकुमारी से कश्मीर की भारत यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने कहा, हमारी यात्रा उस नफरत के खिलाफ है, जो BJP-RSS की विचारधारा ने देश में फैलाई है.

Rahul Gandhi T Shirt Controversy: राहुल गांधी की ‘महंगी’ टीशर्ट पर बीजेपी ने साधा निशाना, तो कांग्रेस बोली-मोदी जी के 10 लाख के सूट और 1.5 लाख के चश्मे पर करें बात?
राहुल गांधी ने इस तस्वीर में जो सफेद टीशर्ट पहनी है, बीजेपी के मुताबिक उसका दाम 41 हजार रुपये से ज्यादा है. (Photo Courtesy: INC Twitter Handle)

Rahul Gandhi White T-Shirt Controversy: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में उमड़े जन-सैलाब से बीजेपी घबरा गई है – कांग्रेस ने यह पलटवार भारतीय जनता पार्टी की तरफ से राहुल गांधी की टीशर्ट को मुद्दा बनाए जाने पर किया है. दरअसल बीजेपी ने आरोप लगाया है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने सफेद रंग की जो टी-शर्ट पहनी, वो बेहद महंगे ‘बर्बरी’ ब्रांड की है, जिसकी कीमत हजारों में है. बीजेपी के इस आरोप के चलते राहुल गांधी की सफेद टीशर्ट वाली तस्वीर देखते ही देखते वायरल हो गई. सोशल मीडिया पर इस मामले को तूल पकड़ता देख कांग्रेस भी पलटवार की मुद्रा में आ गई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दस लाख के सूट और डेढ़ लाख के चश्मे वाले विवाद की याद दिलाते हुए तीखा जवाबी हमला कर दिया.

बीजेपी के ट्वीट से शुरू हुआ विवाद

शुक्रवार को बीजेपी और कांग्रेस के बीच इस वार-पलटवार की शुरूआत बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @BJP4India से किए गए एक ट्वीट से हुई. बीजेपी ने इस ट्वीट में सफेद टीशर्ट पहने राहुल गांधी की एक फोटो शेयर की. राहुल की इस फोटो के बगल में एक सफेद टीशर्ट की फोटो भी है, जिस पर उसकी कीमत 41,257 रुपये बताई गई है. इन दोनों तस्वीरों को एक ही फ्रेम में शेयर करते हुए इस ट्वीट में सिर्फ इतना ही लिखा है, “भारत, देखो!” यानी इशारा ये कि राहुल गांधी ने जो टीशर्ट पहनी है, उसकी कीमत 41 हजार रुपये से ज्यादा है.

Rice Production: चावल बिगाड़ेगा आम आदमी का बजट; प्रोडक्‍शन में 1.12 करोड़ टन गिरावट का अनुमान

बीजेपी के वार पर कांग्रेस का पलटवार

बीजेपी के इस ट्वीट पर थोड़ी ही देर में हजारों लाइक्स और री-ट्वीट नजर आने लगे. कांग्रेस ने भी इस पर प्रतिक्रिया देने में देर नहीं की और पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए पलटवार करते हुए सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना लगा दिया. कांग्रेस ने बीजेपी के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, अरे… घबरा गए क्या? भारत जोड़ो यात्रा में उमड़े जनसैलाब को देखकर. मुद्दे की बात करो… बेरोजगारी और महंगाई पर बोलो. बाकी कपड़ों पर चर्चा करनी है तो मोदी जी के 10 लाख के सूट और 1.5 लाख के चश्मे तक बात जाएगी. बताओ करनी है? कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत भी ट्विटर पर पीएम मोदी की तस्वीरों का एक कोलाज शेयर करते हुए लिखा, “चलो भक्तों ने अच्छा याद दिलाया – बड़ा ब्रांडेड फ़क़ीर है भाई!”


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस सियासी घमासान में कूद पड़े. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “ऐसे तो तरस आता है..कन्याकुमारी-कश्मीर, अब तक की सबसे बड़ी #भारतजोड़ोयात्रा का जवाब, केंद्र की सत्ताधारी पार्टी के पास एक ‘टी-शर्ट’ है. विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में जब एक दल देश को एकजुट कर रहा है तो बांटने वाला दल अभी भी टी-शर्ट और खाकी निक्कर में लटका है. डर अच्छा लगा..”

India’s HDI Rank: ह्यूमन डेवलपमेंट इंडेक्स में भारत 191 देशों में 132वें नंबर पर, पिछले साल के मुकाबले एक पायदान नीचे खिसका

बीजेपी-आरएसएस की विचारधारा ने नफरत फैलाई : राहुल गांधी

हालांकि कन्याकुमारी से कश्मीर की भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने खुद इस विवाद से दूर रहना ही पसंद किया. उन्होंने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत यात्रा उनकी अगुवाई में नहीं हो रही है. यह यात्रा उनकी पार्टी निकाल रही है और वे सिर्फ इसमें शामिल हो रहे हैं. राहुल ने कहा, “हमारे लिए भारत जोड़ो यात्रा जनता से जुड़ने की यात्रा है. जो नुकसान भाजपा और RSS की विचारधारा ने इस देश का किया है, जिस तरह उन्होंने देश को बांटा है, नफरत फैलाई है, उसके खिलाफ हमने यह यात्रा निकाली है.”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News