सर्वाधिक पढ़ी गईं

राहुल का मोदी सरकार पर हमला, कोरोना पर श्वेत-पत्र जारी कर कहा- तीसरी लहर आ रही है लेकिन बदइंतजामी का आलम

राहुल गांधी ने कोरोना के दौर में कथित बदइंतजामी और अधूरी तैयारियों के लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर जम कर हमले किए. उन्होंने कहा कि कोविड मिसमैनेजमेंट पर एक रिपोर्ट कांग्रेस की टीम ने बनाई है.

Updated: Jun 22, 2021 1:14 PM

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार के कोरोना मैनेजमेंट पर आज अपनी पार्टी का श्वेत-पत्र (White Paper) जारी किया. उन्होंने कहा कि इसका मकसद देश को कोविड की तीसरी लहर का सामना करने की तैयारी करने में मदद करना है. पूरा देश जानता है कि कोरोना की तीसरी लहर आ रही है. हम सरकार से अपील कर रहे हैं कि सरकार इसके लिए तैयारी करे. सबने देखा कि पहली और दूसरी लहर में बदइंतजामी का क्या आलम रहा है.

कोरोना पर बदइंतजामी का आरोप, सरकार पर किए हमले

राहुल गांधी ने कोरोना के दौर में कथित बदइंतजामी और अधूरी तैयारियों के लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर जम कर हमले किए. उन्होंने कहा कि कोविड मिस मैनेजमेंट पर एक रिपोर्ट कांग्रेस की टीम ने बनाई है. कोविड की समस्या आप सब जानते हैं, देश को जो दर्द पहुंचा. लाखों लोगों की मौत हुई. हमने यह व्हाइट पेपर तैयार किया है. इसका लक्ष्य सिर्फ यह बताना नहीं बल्कि इसका मकसद सरकार की मदद करना, रास्ता दिखाना और चीजें ठीक करने का है. राहुल ने कहा कि कोविड को रोकने का एक मात्र रास्ता यह है कि वैक्सीनेशन का 100 फीसदी लक्ष्य पूरा हो. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सभी राज्यों को एक समान माने. उन्हें बीजेपी या कांग्रेस शासित राज्य की तरह नहीं देखना चाहिए.

अमेरिका में प्रोफेशनल लोगों की भारी कमी, बाइडेन प्रशासन से H-1B कोटा बढ़ाने का अनुरोध, एंप्लाई के परिजनों के लिए यह मांग

‘पीएम के आंसुओं से नहीं ऑक्सीजन से बचेंगे मरीज’

राहुल गांधी ने ऑक्सीजन को कमी को लेकर लोगों की मौत पर पीएम मोदी पर हमले करते हुए का, ” पीएम के आंसुओं से नहीं ऑक्सीजन से बचेंगे मरीज. जोकि नहीं हुआ. मैं बहुत से लोगों को जानता हूं जिनके परिवार में ऑक्सीजन की कमी की वजह से मौत हुई है.” राहुल गांधी ने अपने श्वेतपत्र के जरिए कोरोना महामारी से निपटने को लेकर मोदी सरकार की कमिया गिनाते हुए कहा, “पूरा देश जानता है कि दूसरी लहर से पहले हमारे वैज्ञानिक और डॉक्टर ने दूसरे वेव की बात की थी. लेकिन सरकार को जो कदम उठाना था वो नहीं हुआ. पूरा देश जानता है कि थर्ड वेव आने वाला है. इसलिए हम फिर कह रहे हैं कि सरकार को थर्ड वेव के लिए पूरी तैयारी करनी चाहिए. जो जरूरत है, अस्पताल बेड, इन्फ्रास्ट्रक्चर, ऑक्सीजन, दवाइयों की जरूरत हैं, जो सेकंड वेव में नहीं की गई थी, उनको थर्ड वेव के लिए बिल्कुल करना चाहिए. तो ये हमारा लक्ष्य है.”

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. राहुल का मोदी सरकार पर हमला, कोरोना पर श्वेत-पत्र जारी कर कहा- तीसरी लहर आ रही है लेकिन बदइंतजामी का आलम

Go to Top