मुख्य समाचार:

‘चौकीदार चोर है’ बयान पर राहुल गांधी ने SC में जताया खेद, कहा- चुनावी आवेश में दिया बयान

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपने एफिडेविट में राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने यह बयान चुनावी आवेश में आकर दिया था.

Updated: Apr 22, 2019 12:53 PM
Cong chief Rahul Gandhi, SC, SC Rafale judgment, Rahul Gandhi, Chokidar, Lok sabha election 2019, election 2019, PM Modi, Meenakshi Lekhiसुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपने एफिडेविट में राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने यह बयान चुनावी आवेश में आकर दिया था.

Rahul Gandhi : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का हलावा देते हुए अपने बयान ‘चौकीदार चोर है’ पर सोमवार को शीर्ष कोर्ट में खेद जताया है. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपने एफिडेविट में राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने यह बयान चुनावी आवेश में आकर दिया था. मामले की सुनवाई मंगलवार को होगी.

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष ने शीर्ष अदालत की ओर से नए डॉक्यूमेंट्स के आधार पर राफेल केस की दोबारा सुनवाई के लिए तैयार हो जाने को ‘चौकीदार चोर है’ के रूप में मीडिया के सामने पेश किया था. राहुल का यह बयान जब मीडिया में आया तो बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने शीर्ष कोर्ट में याचिका दाखिल की. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को नोटिस जारी करते हुए 22 अप्रैल तक जवाब देने को कहा था.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुआई वाली बेंच ने कहा कि शीर्ष अदालत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की है. राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट के बयान को गलत तरह से पेश करने का आरोप है. 10 अप्रैल को सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 3 सदस्यीय बेंच ने एक मत से दिए फैसले में कहा था कि जो नए दस्तावेज सामने आए हैं, उन आधारों पर मामले में रिव्यू पिटिशन पर सुनवाई होगी.

राहुल ने कब दिया था विवादास्पद बयान?

अमेठी संसदीय सीट से राहुल गांधी ने बतौर कांग्रेस उम्मीदवार 10 अप्रैल को पर्चा दाखिल किया था. पर्चा भरने के बाद कलेक्ट्रेट परिसर में ही मीडिया से बातचीत में उन्होंने अपने संबोधन में राफेल मामले को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए टिप्पणी की थी. राहुल गांधी अपने बयान में कहा था कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार चोर है. यह बयान उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा था.

इस मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा था, ‘हम यह स्पष्ट करते हैं कि राहुल गांधी ने इस कोर्ट का नाम लेकर राफेल डील के बारे में मीडिया और जनता में जो कुछ कहा उसे गलत तरीके से पेश किया. हम यह स्पष्ट करते हैं कि राफेल केस में दस्तावेजों को स्वीकार करने के लिए उनकी वैधता पर सुनवाई करते हुए इस तरह की टिप्पणियां करने का मौका कभी नहीं आया.’

 

(Input: PTI, ANI)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. ‘चौकीदार चोर है’ बयान पर राहुल गांधी ने SC में जताया खेद, कहा- चुनावी आवेश में दिया बयान

Go to Top