मुख्य समाचार:

PNB, UBI और OBC के विलय के बाद बनने वाले बैंक का होगा नया नाम, लोगो भी जारी करेगी सरकार

केंद्र PNB, UBI और OBC के विलय के बाद बनने वाली इकाई के लिये नया नाम और प्रतीक चिन्ह का एलान करेगा.

February 8, 2020 2:50 PM
Punjab national bank united bank of india and oriental bank of commerce will have new name and logo after mergerकेंद्र PNB, UBI और OBC के विलय के बाद बनने वाली इकाई के लिये नया नाम और प्रतीक चिन्ह का एलान करेगा.

केंद्र पंजाब नेशनल बैंक (PNB), यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) के विलय के बाद बनने वाली इकाई के लिये नया नाम और प्रतीक चिन्ह का एलान करेगा. बैंक के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. नई इकाई भारतीय स्टेट बैंक के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक होगा जिसका कुल व्यापार आकार 18 लाख करोड़ रुपये का होगा.

1 अप्रैल से परिचालन शुरू होगा

यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) के एक अधिकारी ने कहा कि सरकार विलय के बाद बनने वाली इकाई के नये नाम और प्रतीक चिन्ह की घोषणा करेगा. यह 1 अप्रैल 2020 से परिचालन में आएगा. उसने कहा कि नये बैंक की पहचान बनाने को लेकर प्रतीक चिन्ह (लोगो) काफी महत्वपूर्ण है. इस बारे में तीनों सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में उच्च स्तर पर चर्चा हुई है.

IBC कार्यवाही के जरिए 4 लाख करोड़ रु की वसूली: अनुराग ठाकुर

कर्मचारियों की संख्या 1 लाख होगी

अधिकारी ने कहा कि तीनों बैंकों ने प्रक्रियाओं के मानकीकृत बनाने और तालमेल बैठाने को लेकर 34 समितियां बनाई थी. समितियों ने संबंधित निदेशक मंडलों को अपनी रिपोर्ट पहले ही सौंप दी है. उसने कहा कि प्रमुख बैंक पीएनबी ने परामर्शदाता ईवाई नियुक्त किया है जो मानकीकरण और तालमेल बैठाने को लेकर निगरानी करेगा.

इसमें मानव संसाधन, सॉफ्टवेयर, उत्पाद और सेवाओं से जुड़े मामले शामिल हैं. अधिकारी के मुताबिक विलय के बाद बनने वाली इकाई में संयुक्त रूप से कर्मचारियों की संख्या एक लाख होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. PNB, UBI और OBC के विलय के बाद बनने वाले बैंक का होगा नया नाम, लोगो भी जारी करेगी सरकार

Go to Top