सर्वाधिक पढ़ी गईं

पंजाब में भी पेट्रोल और डीजल हुआ सस्ता, आज रात से लागू होंगे नए रेट, जानिए अब कितनी है कीमत

पंजाब सरकार के इस फैसले से राज्य के खजाने पर सालाना 1000 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा.

November 7, 2021 5:56 PM
Punjab govt slashes petrol, diesel prices by Rs 10 & Rs 5पंजाब सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट को कम किया है.

Punjab: केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) पर एक्साइज ड्यूटी (Excise Duty) घटाने के बाद अब पंजाब सरकार ने भी राज्य में वैट (VAT) को कम करने का निर्णय लिया है. पंजाब सरकार के इस फैसले से पेट्रोल की कीमत में 10 रुपये प्रति लीटर की कमी होगी. वहीं, डीजल की कीमत में भी 5 रुपये प्रति लीटर की कमी आएगी. पेट्रोल और डीजल की ये नई दरें आधी रात से लागू होंगी.

Mcap of Top 10 Firms: टॉप 10 में से आठ कंपनियों का मार्केट कैप 1.18 लाख करोड़ रुपये बढ़ा, जानिए किन दो कंपनियों को कितना हुआ नुकसान

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए यह घोषणा की. चन्नी ने कहा, ‘‘हम आधी रात से पेट्रोल की कीमत में 10 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत में पांच रुपये प्रति लीटर तक की कमी कर रहे हैं.’’ पंजाब में अभी पेट्रोल 106.20 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.83 रुपये प्रति लीटर है.

Mukesh Ambani’s London House: क्या मुकेश अंबानी लंदन में बसने जा रहे हैं, जानिये रिलायंस ने क्या कहा?

खजाने पर पड़ेगा 1000 करोड़ रुपये का भार

बता दें कि केंद्र ने कुछ दिनों पहले एक्साइज ड्यूटी को घटाने का फैसला किया था. केंद्र ने इसके ज़रिए पेट्रोल में पांच रुपये और डीजल में दस रुपये प्रति लीटर की कमी की थी. इसके बाद, कई राज्यों ने वैट को और कम कर दिया, जिससे ईंधन की कीमतों में और गिरावट आई. पंजाब सरकार के इस फैसले से राज्य के खजाने पर सालाना 1000 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा. शिरोमणि अकाली दल, भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी लोगों को राहत देने के लिए राज्य सरकार से ईंधन पर टैक्स कम करने की मांग कर रहे थे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. पंजाब में भी पेट्रोल और डीजल हुआ सस्ता, आज रात से लागू होंगे नए रेट, जानिए अब कितनी है कीमत
Tags:Punjab

Go to Top