scorecardresearch

Punjab Assembly Elections 2022: पंजाब में मुख्यमंत्री के भतीजे के घर ईडी के छापे, चन्नी बोले, पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले ममता के रिश्तेदारों के साथ भी यही किया था

Punjab Assembly Elections 2022: मुख्यमंत्री चन्नी ने ईडी के छापों पर कहा, पंजाबी ऐसे दबाव में झुकते नहीं. युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने छापों को बीजेपी के चुनाव अभियान की शुरुआत बताया

Punjab Assembly Elections 2022 Weeks ahead of Punjab polls ED raids CM Channi nephew others in illegal mining case
पंजाब में मुख्य विपक्षी पार्टी AAP ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर उनके विधानसभा क्षेत्र में अवैध बालू खनन के आरोपों को लेकर निशाना साधा है.

Punjab Assembly Elections 2022: पंजाब में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के करीबी रिश्तेदार के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है. ईडी ने सीएम चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह के घर पर छापेमारी की है. चन्नी के भतीजे के आवास के अलावा पंजाब में दस अन्य स्थानों पर भी ईडी की रेड हुई है. कहा जा रहा है कि यह कार्रवाई अवैध तरीके से बालू खनन से जुड़े मामले में की जा रही है. भूपिंदर सिंह के खिलाफ छापेमारी अवैध बालू खनन के आरोपी कुदरतदीप सिंह के साथ संबंधों की जांच के सिलसिले में की जा रही है. हालांकि कांग्रेस ने इसे राजनीतिक मकसद से की जा रही कार्रवाई बताते हुए बीजेपी के चुनाव अभियान की शुरुआत बताया है.

बंगाल चुनाव से पहले ममता बनर्जी के रिश्तेदारों पर भी छापेमारी हुई थी : चन्नी

मुख्यमंत्री चन्नी ने पंजाब में ईडी की कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान की गई ऐसी ही कार्रवाइयों की याद दिलाई. उन्होंने कहा कि जैसे पश्चिम बंगाल में चुनाव के पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रिश्तेदारों पर भी हमले हुए थे, उसी पैटर्न पर पंजाब में भी हमें टारगेट करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस मुख्यमंत्री से लेकर तमाम मंत्रियों और नेताओं पर ही नहीं, आम कार्यकर्ताओं को भी दबाने की कोशिश हो रही है. लेकिन ऐसी कोई भी कोशिश कामयाब नहीं होगी. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि हम सबकुछ झेलने के लिए तैयार हैं. लेकिन ऐसी कोशिश करने वालों को एक बार फिर बता देना चाहते हैं कि पंजाबी दबने वालों में से नहीं हैं.

Covid-19 News Updates: कोरोना के एक्टिव केसेज 230 दिनों में सबसे अधिक, 70% से अधिक मौतें कोमॉर्बिडिटीज से

मतदान से कुछ हफ्ते पहले छापेमारी

ईडी की यह कार्रवाई पंजाब में अगली विधानसभा के लिए होने वाले चुनावों से कुछ ही हफ्ते पहले हो रही है. पंजाब में अगले महीने 20 फरवरी को मतदान होगा. पहले पंजाब में 14 फरवरी को वोट डाले जाने वाले थे लेकिन गुरु रविदास जयंती के चलते इस कुछ दिन आगे खिसका दिया गया. गुरु रविदास जयंती 16 फरवरी को है. मतदान तिथि को आगे खिसकाने को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया था.

LIC IPO: एलआईसी आईपीओ के जरिए मजबूत हो सकती मोदी सरकार की छवि, लेकिन निवेशकों के मन में यह अहम सवाल भी

अमरिंदर और AAP के कांग्रेस पर आरोप

पंजाब के चुनावी कैंपेन में अवैध बालू खनन, अनादर और ड्रग से जुड़े मामले चर्चा के विषय हैं. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के पूर्व विधायकों पर अवैध बालू खनन में शामिल होने का आरोप लगाया है. आम आदमी पार्टी (AAP) भी पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर अवैध बालू खनन को लेकर निशाना साधा है.

ये बीजेपी के चुनाव अभियान की शुरूआत है: कांग्रेस

कांग्रेस ने इसे चुनावी राजनीति से जोड़ते हुए बीजेपी पर तीखा हमला किया है. युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने ट्विटर पर लिखा है, “ECI Election Days=BJP’s Enforcement Directorate(ED). BJP ने पंजाब में शुरू किया चुनावी अभियान.”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News