सर्वाधिक पढ़ी गईं

Pulwama Encounter: सेना का सख्त संदेश- कश्मीर में जो भी बंदूक उठाएगा, वह मारा जाएगा

Pulwama Encounter: पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमाइंड रशीद गाजी को ढेर करने के बाद सेना ने आतंकियों, उनके मददगारों और परिजनों को कड़ा संदेश दिया है.

February 19, 2019 12:59 PM
pulwama encounter effect anyone who pickup gun in kasmir will be eliminated by indian armyजैश-ए-मौहम्मद का टॉप कमांडर अब्दुल रशीद गाजी उर्फ कामरान मारा गया.

Pulwama Encounter: पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमाइंड रशीद गाजी को ढेर करने के बाद सेना ने आतंकियों, उनके मददगारों और परिजनों को कड़ा संदेश दिया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने मंगलवार को ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आतंकियों के को यह सख्त संदेश दिया. GOC चिनार कॉर्प्स लेफ्टिनेंट जनरल कंवल जीत सिंह ढिल्लों ने साफ लहजे में कहा कि कश्मीर घाटी में अब जो भी बंदूक उठाएगा, वो मारा जाएगा.

उन्होंने कहा कि आतंकी या तो सरेंडर कर दें या फिर ढेर होने के लिए तैयार रहें. पुलवामा हमले में पाकिस्तान की सेना का भी हाथ है. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को पाकिस्तान आर्मी का बच्चा बताते हुए लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्लों ने चेतावनी दी कि आने वाले समय में घाटी से आतंकियों के सफाये का ऑपरेशन जारी रहेगा और उन्हें चुन-चुनकर मारा जाएगा.

100 घंटे के भीतर मास्टरमाइंड ढेर

ले. जनरल ढिल्लों ने कहा, ‘पुलवामा हमले के 100 घंटे के भीतर ही आतंकियों को मार गिराया गया. इस हमले में ISI के हाथ होने की आशंका से इनकार नहीं करते हैं.’ उन्होंने कहा कि घाटी में कितने गाजी आए और कितने चले गए. जो आतंकी कश्मीर में आएगा जिंदा नहीं बचेगा. कश्मीर पुलिस के आईजी एसपी पाणि ने कहा, ‘पिछले साल जैश 56 आतंकी मारे गए और इस साल भी अब तक मारे गए 31 आतंकियों में से 12 जैश के थे.’ उन्होंने कहा, ‘कश्मीर में युवाओं आतंक से जुड़ने में बनने में कमी आई है. घाटी में जो भी घुसपैठ करेगा वह जिंदा नहीं बचेगा.’

सेना ने मांओ से की अपील

उन्होंने सीधे कश्मीर में रह रही मांओ से अपील की, कि वो अपने बच्चों को आतंकवाद के रास्ते पर जाने से रोकें और उन्हें सरेंडर करने के लिए समझाएं. उन्होंने कहा कि ‘कश्मीरी समाज में मां की बहुत अहम भूमिका होती है’.  उन्होंने कहा, ‘हमारा फोकस साफ है जो भी घाटी में घुसपैठ करेगा, वह जिंदा नहीं लौटेगा.’

मेजर समेत 4 सैनिक हुए शहीद

लेफ्टिनेंट जनरल ने पुलवामा एन्काउंटर में मारे गए शहीदों को भी श्रद्धांजलि दी. इस एनकाउंटर में बहुत से आतंकवादियों के साथ, जैश-ए-मौहम्मद का टॉप कमांडर अब्दुल रशीद गाजी उर्फ कामरान भी मारा गया. शहीद हुए सैनिकों में मेजर वीएस ढोंडियाल, हवलदार शिव राम और सिपाही हरि सिंह और अजय कुमार शामिल थे. इस हमले में एक हैड कॉन्स्टेबल भी मारे गए. इसके अलावा दक्षिण कश्मीर के DIG भी पेट में गोली लगने से घायल हो गए, साथ ही ब्रिगेड कमांडर को भी पैर में गोली लगी थी. लेफ्टिनेंट जनरल ने बताया कि अब सभी घायल खतरे से बाहर हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Pulwama Encounter: सेना का सख्त संदेश- कश्मीर में जो भी बंदूक उठाएगा, वह मारा जाएगा

Go to Top