सर्वाधिक पढ़ी गईं

लखनऊ में प्रियंका: रोड शो के जरिए ताकत दिखाने और कांग्रेस में जान फूंकने की कोशिश

Priyanka Gandhi Vadra अपने मिशन-यूपी के तहत सोमवार को पहली बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर लखनऊ पहुंची.

February 11, 2019 3:10 PM
Priyanka Gandhi Vadra, Priyanka Gandhi Vadra in lucknow, Priyanka Gandhi Vadra Road show in Lucknow, INC, Congress Party, Rahul Gandhi, PM Modi, NJP, Narendra Modi, Priyanka Gandhi Vadra Twitter Account, प्रियंका गांधी वाड्रा, प्रियंका गांधी वाड्रा का रोड शो, प्रियंका गांधी वाड्रा का लखनऊ में रोड शो, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा का ट्वीटर अकाउंट, कांग्रेस पार्टीPriyanka Gandhi Vadra अपने मिशन-यूपी के तहत सोमवार को पहली बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर लखनऊ पहुंची. (Image: INC Twitter)

Priyanka Gandhi Vadra : सक्रिय राजनीति में पदार्पण के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने मिशन-यूपी के तहत सोमवार को पहली बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर लखनऊ पहुंची. प्रियंका के साथ उनके भाई कांग्रेस अध्यक्ष Rahul Gandhi और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी के नवनियुक्त प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी लखनऊ पहुंचे. हवाई अड्डे पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर सहित तमाम कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने तीनों नेताओं का स्वागत किया.

राहुल, प्रियंका और सिंधिया ने हाथ हिलाकर सबका अभिवादन किया. हवाई अडडे से तीनों नेताओं का रोडशो शुरू हुआ. प्रियंका के रथ पर रास्ते में खड़े सैकड़ों कार्यकर्ता गुलाब और गेंदे के फूलों की वर्षा करते नजर आए. उत्साही कार्यकर्ताओं में ”सेल्फी” लेने की होड़ मच गई.

पार्टी महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी पहली बार उत्तर प्रदेश आई. उनके स्वागत के लिए लखनऊ में माल एवेन्यू स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को फूलों और झंडों से सजाया गया. कांग्रेस कार्यालय की ओर जाने वाली हर सड़क पूरी तरह से कांग्रेस के पोस्टरों, बैनरों और होर्डिंगों से पटी है.

रविवार को जारी किया था ऑडियो संदेश

प्रियंका ने रविवार को प्रदेश की जनता के नाम जारी एक ऑडियो क्लिप में कहा था कि उनके दिल में आशा है कि हम सब मिलकर एक नई राजनीति की शुरुआत करेंगे. एक ऐसी राजनीति जिसमें हम मिलकर भागीदार होंगे. मेरे युवा दोस्त, मेरी बहनें और सबसे कमजोर व्यक्ति सबकी आवाज सुनाई देगी. मेरे साथ मिलकर इस नए भविष्य, इस नई राजनीति का निर्माण करें.

पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी

देश की सियासत की दिशा तय करने में अहम भूमिका निभाने वाले इस सूबे में प्रियंका को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राजनीतिक प्रतिनिधित्व के बाद भाजपा के गढ़ के रूप में उभरे पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभारी के तौर पर एक मुश्किल जिम्मेदारी दी गई है. पार्टी सूत्रों की मानें तो प्रियंका चार दिन के प्रवास के दौरान अपने प्रभार वाले लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी संगठन को मथने का प्रयास करेंगी.

रायबरेली और अमेठी के दायरे से निकलकर पहली बार प्रत्यक्ष रूप से बड़े फलक पर काम करने जा रही प्रियंका के सामने चुनौतियां भी बहुत बड़ी हैं. उन्हें उस पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है, जिसे भाजपा का गढ़ माना जाता है और जहां से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

ट्विटर पर भी एक्टिव हुईं प्रियंका

कांग्रेस महासचिव का पद संभालने के साथ सक्रिय राजनीति में कदम रखने के बाद प्रियंका गांधी सोमवार को ट्विटर पर भी एक्टिव हो गईं. कांग्रेस ने सोमवार सुबह अपने अकाउंट से प्रियंका के ट्विटर पर आने की सूचना दी. कांग्रेस ने ट्वीट किया, ”श्रीमती प्रियंका गांधी अब ट्विटर पर हैं, आप उन्हें @priyankagandhi पर फालो कर सकते हैं.”

पोस्टरों में ”मां दुर्गा’ के रूप में दिखीं प्रियंका

प्रियंका गांधी वाड्रा के लखनऊ आगमन पर रोड शो के लिए हवाईअड्डे से कांग्रेस कार्यालय तक के करीब 12 किलोमीटर मार्ग को होर्डिंगों, पोस्टरों और बैनरों से पाट दिया गया है. इन होर्डिंग-बैनरों से प्रियंका के स्वागत के अलावा उन्हें मां दुर्गा के रूप में दिखाया गया है. पोस्टरों में लिखा है- ”मां दुर्गा का रूप बहन प्रियंका जी.”

कांग्रेस नेताओं ने बनाई प्रियंका सेना

प्रियंका के स्वागत के लिए उप्र कांग्रेस के नेताओं ने प्रियंका सेना भी बनाई है. इसमें कांग्रेस कार्यकर्ता गुलाबी टी-शर्ट और पैंट पहने दिख रहे हैं. इसमें प्रियंका गांधी की तस्वीर भी बनी है. असम के सिल्चर से कांग्रेस सांसद एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता सुष्मिता देव ने अपने ट्विटर अकाउंट से कुछ तस्वीरें साझा की हैं. इन तस्वीरों में सुष्मिता ”प्रियंका सेना” के साथ नजर आ रही हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. लखनऊ में प्रियंका: रोड शो के जरिए ताकत दिखाने और कांग्रेस में जान फूंकने की कोशिश

Go to Top