scorecardresearch

PM मोदी ने दूसरे राहत पैकेज को लेकर की चर्चा, बैठक में सीतारमण और शाह रहे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन से प्रभावित उद्योगों को दूसरे राहत पैकेज देने के बारे में बैठक की.

prime minister narendra modi held discussion on second relief package for coronavirus lockdown amit shah and nirmala sitharaman attended meeting
India will also initiate the fourth part of the nation-wide lockdown with certain restrictions being eased across the country.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए देश भर में लागू लॉकडाउन से प्रभावित उद्योगों को दूसरे राहत पैकेज देने के बारे में बैठक की. पीएम मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ प्रमुख मंत्रियों और आर्थिक मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ शनिवार को कई बैठकें की. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री ने शाह और सीतारमण के साथ विचार विमर्श किया.

MSME मंत्रालय के साथ भी करेंगे बैठक

वह इसके बाद सूक्ष्म, लघु और मध्यम उपक्रम (एमएसएमई) जैसे दूसरे प्रमुख आर्थिक मंत्रालयों के मंत्रियों के साथ भी संबंधित मुद्दों पर बैठकें करेंगे. वित्त मंत्रालय शनिवार को ही बाद में प्रधानमंत्री मोदी को अर्थव्यवस्था की स्थिति और इसे संभालने के लिए मंत्रालय की ओर से विचार किए जा रहे आगे के संभावित कदमों को लेकर एक विस्तृत प्रस्तुति भी देने वाला है.

मंत्रालय ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) संग्रह के मासिक आंकड़ों को शुक्रवार को जारी करना टाल दिया था. प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को नागरिक उड्डयन, श्रम और शक्ति के साथ विभिन्न मंत्रालयों के साथ बैठकें की थीं. उन्होंने गुरुवार को वाणिज्य और एमएसएमई मंत्रालयों के साथ घरेलू और विदेशी निवेश आकर्षित करने के साथ देश में छोटे व्यवसायों के पुनरुद्धार पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में विस्तृत विचार-विमर्श किया था.

महिला जन-धन खाताधारक कब निकालें अपनी 500 रु की राशि, सरकार ने अकाउंट के मुताबिक बताया समय

मार्च के आखिर में गरीबों के लिए हुआ था राहत पैकेज का एलान

इन बैठकों के दौरान मोदी के साथ गृह मंत्री और वित्त मंत्री दोनों उपस्थित थे. सरकार ने हाशिये पर स्थित लोगों की कठिनाइयों को कम करने के लिए मार्च के आखिर में गरीब महिलाओं और बुजुर्गों के लिए 1.7 लाख करोड़ रुपये के प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा की थी. सूत्रों ने कहा कि सरकार जल्द ही प्रभावित उद्योगों के लिये दूसरे प्रोत्साहन पैकेज का एलान कर सकती है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News