मुख्य समाचार:

दिल्ली में ‘बिल भरो इनाम पाओ’ योजना; मिलेंगे LED टीवी, मोबाइल फोन और एयर प्यूरीफायर जैसे प्राइज, बिल में भी छूट

दिल्ली की बिजली वितरण कंपनियों ने देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान मीटर रीडिंग और बिजली बिल भेजने में आ रही परेशानियों को देखते हुए यह निर्णय किया गया है.

May 4, 2020 7:10 PM
Power discoms in Delhi Pay Bill and Win scheme self meter reading and timely payment of electricity bills during the COVID-19 lockdown LED TV smartphone BSES TPDDL DERCबिजली वितरण कंपनियां समय पर बिल भरने पर इनाम के अलावा बिल में छूट देंगी.

कोरोनावायरस महामारी (COronavirus Pandemic)  के चलते लॉकडाउन के बीच राजधानी दिल्ली में बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक अच्छी खबर है.  दिल्ली की बिजली वितरण कंपनियों ने खुद से मीटर रीडिंग करने और समय पर बिल भुगतान करने वाले ग्राहकों को LED TV जैसे इनाम और बिल में छूट देने की पेशकश की है. देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान मीटर रीडिंग और बिजली बिल भेजने में आ रही परेशानियों को देखते हुए यह निर्णय किया गया है. उत्तरी और उत्तरी पश्चिमी दिल्ली में बिजली आपूर्ति करने वाली टाटा पावर दिल्ली वितरण लिमिटेड (TPDDPL) ने कहा कि 31 मई से पहले बकाया बिलों का भुगतान करने वाले ग्राहकों को LED TV, एयर प्यूरीफायर और मोबाइल फोन जैसे इनाम मिलेंगे. कंपनी ने इसके लिए ‘पे बिल एंड विन’ योजना शुरू की है.

BSES देगी 220 रुपये तक की छूट

उत्तरी और उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के अलावा अन्य जिलों में बिजली वितरण करने वाली BSES के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘30 जून 2020 तक खुद से मीटर रीडिंग भेजने वाले ग्राहकों को उनके बिल में 220 रुपये तक की छूट मिलेगी. ऐसे ग्राहकों को बिल बनने के बाद सात दिन के भीतर बिल भुगतान करना होगा और खुद से मीटर की रीडिंग भेजनी होगी.’’

Ola की सर्विस 100 शहरों में फिर शुरू, कस्टमर और ड्राइवर को 10 नियमों का करना होगा पालन

सेल्फ मीटर रीडिंग पर 20 रुपये की छूट

BSES की BSES यमुना पावर लिमिटेड और BSES राजधानी पावर लिमिटेड बाकी पूरी दिल्ली में बिजली आपूर्ति करती हैं. BSES के प्रवक्ता ने कहा कि स्वयं मीटर रीडिंग भेजने पर ग्राहक उनकी वास्तविक मीटर रीडिंग पर बिल प्राप्त कर सकते हैं. बिल में इस छूट के अलावा 10,000 रुपये तक के ऑनलाइन बिल भुगतान पर ग्राहकों को किसी तरह का लेनदेन शुल्क नहीं देना होगा.

इसके अलावा उन्हें स्वयं मीटर रीडिंग करने पर 20 रुपये की छूट भी मिलेगी. कंपनी ने कहा कि मीटर रीडिंग के अभाव में ग्राहकों को अस्थायी बिजली बिल जारी किए जाएंगे. यह दिल्ली विद्युत नियामक आयोग के दिशानिर्देशानुसार होंगे. बिल में यह छूट में 24 मार्च से 30 जून तक रहेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. दिल्ली में ‘बिल भरो इनाम पाओ’ योजना; मिलेंगे LED टीवी, मोबाइल फोन और एयर प्यूरीफायर जैसे प्राइज, बिल में भी छूट

Go to Top