मुख्य समाचार:
  1. PNB धोखाधड़ी: भगोड़े मेहुल चौकसी की 24.77 करोड़ रु की संपत्ति कुर्क

PNB धोखाधड़ी: भगोड़े मेहुल चौकसी की 24.77 करोड़ रु की संपत्ति कुर्क

कुर्क की गई संपत्तियों में दुबई की तीन व्यावसायिक संपत्तियां, एक मर्सिडीज बेंज कार और देश व विदेश में स्थित सावधि जमा के कई खाते शामिल हैं.

July 11, 2019 7:36 PM

PNB fraud: ED attaches Mehul Choksi's assets worth Rs 24.77 crore

इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरट (ED) ने 13,000 करोड़ रुपये के PNB लोन घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी और भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चौकसी की भारत और विदेशों में स्थित 24.77 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है. एजेंसी ने कहा, कुर्क की गई संपत्तियों में दुबई की तीन व्यावसायिक संपत्तियां, एक मर्सिडीज बेंज कार और देश व विदेश में स्थित सावधि जमा के कई खाते शामिल हैं. कुल 24.77 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है.

ED की ओर से जारी बयान के अनुसार, प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत इस संबंध में एक प्रोविजनल आदेश जारी किया गया था. यह अपराध कुल 6,097.73 करोड़ रुपये संपत्ति का है, जिसमें से ईडी अभी तक 2,534.70 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है.

एंटीगुआ में रह रहा है चौकसी

बैंक धोखाधड़ी के मामले में ईडी और अन्य एजेंसियां चौकसी, हीरा व्यापारी नीरव मोदी और अन्य की जांच कर रही हैं. चौकसी इस वक्त कैरिबियाई देश एंटीगुआ में रह रहा है. भारत ने एंटीगुआ से उसे भारत को सौंपने की मांग की है. चौकसी के खिलाफ इंटरपोल का अरेस्ट वॉरंट भी जारी हो चुका है.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop