सर्वाधिक पढ़ी गईं

PM मोदी 11 जनवरी को सभी मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, कोरोना टीकाकरण पर होगी चर्चा

इस बैठक में देशभर में कोरोना वायरस टीकाकरण की शुरुआत होने से पहले तैयारी की समीक्षा की जाएगी.

January 8, 2021 10:18 PM
PM narendra modi will hold meeting with chief ministers on 11 january to discuss coronavirus vaccination in countryइस बैठक में देशभर में कोरोना वायरस टीकाकरण की शुरुआत होने से पहले तैयारी की समीक्षा की जाएगी. (File Pic)

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी 11 जनवरी को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे. इस बैठक में देशभर में कोरोना वायरस टीकाकरण की शुरुआत होने से पहले तैयारी की समीक्षा की जाएगी. यह दुनिया में सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान होगा. हालांकि, अभी इसकी लॉन्च की तारीख के बारे में जानकारी नहीं है.

देश में कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन की तैयारियां जोर शोर से हैं. सरकार ने इसके लिए 2 कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है, जिसके बाद अब देश में वैक्सीनेशन शुरू करने की तैयारी है. फिलहाल वैक्सीनेशन से पहले 8 जनवरी यानी शुक्रवार को तकरीबन देशभर में सबसे बड़ा ड्राई रन किया जा गया. 736 जिलों में होने वाले इस ड्राई रन में वैक्सीनेशन की तैयारियों और प्रक्रिया को परखा गया. उत्तर प्रदेश और हरियाणा को छोड़कर देश के सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के सभी जिलों में कोरोना टीकाकरण का ड्राई रन किया गया.

बता दें कि इससे पहले 2 जनवरी को कई जिलों में ड्राई रन किया गया था. इससे पहले 28 और 29 दिसंबर को देश के 4 राज्यों में ड्राई रन का आयोजन किया गया था.

देश भर में कोविड-19 वैक्सीन लाने के लिए तैयारी

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि केंद्र सरकार देश भर में कोविड-19 वैक्सीन लाने के लिए तैयारी कर रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय पूरी सक्रियता के साथ कोविड-19 वैक्सीन लाने की तैयारियां कर रही हैं. इसमें वह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और सभी हितधारकों का साथ ले रही है. पिछले कुछ महीनों में यह सुनिश्चित किया गया है कि तैयारियां सही राह पर हैं.

Covid-19 Vaccine: भारत बायोटेक अपनी इंट्रानेजल कोरोना वैक्सीन के लिए फरवरी-मार्च में शुरू करेगा मानव परीक्षण

बता दें कि कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बुधवार को ऐलान किया था कि देश भर में लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी. हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की तैयारी पूरी है और वैक्सीनेशन शुरू होने की तारीख की घोषणा से पहले तैयारियों को परखना जरूरी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. PM मोदी 11 जनवरी को सभी मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, कोरोना टीकाकरण पर होगी चर्चा

Go to Top