मुख्य समाचार:

PM नरेंद्र मोदी का टि्वटर अकाउंट हैक, फिर रिकवर; हैकर ने मांगे थे बिटक्वॉइन

PM Modi Twitter Account Hacked: हैकर्स ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के के ट्विटर अकाउंट को कुछ देर के लिए हैक कर लिया.

Updated: Sep 03, 2020 10:32 AM
PM Narendra Modi, PM Modi Twitter Account Hacked, Twitter, Hackers, PM MOdi Twitter Account of Personal Website, PM Modi Relief Fund, donate bitcoin, hackers demand for bitcoin, twitter confirm, PM Modi Twitter Account Hack News UpdatesPM Modi Twitter Account: हैकर्स ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के के ट्विटर अकाउंट को कुछ देर के लिए हैक कर लिया.

PM Modi Twitter Account: पिछले दिनों दुनियाभर की मशहूर कई हस्तियों के टि्वटर अकाउंट (Twitter account) हैक कर बिटक्वॉइन की मांग करने की खबर आई थी. अब हैकर्स ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के के ट्विटर अकाउंट को कुछ देर के लिए हैक कर लिया. यह अकाउंट उनकी निजी वेबसाइट narendramodi_in से लिंक था. उनके इस अकाउंट पर करीब 25 लाख फॉलोवर्स हैं. अकाउंट हैक करने के बाद हैकर्स बिटक्वॉइन की मांग की.

रिलीफ फंड में मांगा बिटक्वॉइन

हैकर्स ने ट्वीट करते हुए पीएम नेशनल रिलीफ फंड में क्रिप्टो करंसी के जरिए दान देने की बात कही. हालांकि, बाद में अकाउंट को रिकवर कर लिया गया. पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट पर पर एक मैसेज में लिखा गया कि “मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि कोविड-19 के लिए बनाए गए पीएम मोदी रिलीफ फंड में डोनेट करें”. पीएम के ट्विटर हैंडल पर करीब आधे दर्जन ट्वीट किए गए. सारे ट्वीट में पैसे डोनेट करने की मांग की गई थी. एक और ट्वीट में हैकर ने लिखा, यह अकाउंट जॉन विक ने हैक किया है.

हाल ही में घटी थी ऐसी घटना

समाचार एजेंसी रॉयटर्स से बातचीत करते हुए ट्विटर ने भी माना है कि पीएम मोदी के निजी वेबसाइट से लिंक अकाउंट कर लिया गया था. बता दें कि इसके कुछ दिन पहले हैकर्स ने दुनियाभर के बड़े राजनेताओं, बिजनेसमैन और बॉलीवुड की मशहूर ​हस्तियों के अकाउंट को हैक कर क्रिप्टोकरंसी की मांग की थी. इनमें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स, वारेन बफे, अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार जो बिडेन भी शामिल थे.

क्या है बिटकॉइन?

बिटकॉइन एक तरह की वर्चुअल करेंसी है. ये दूसरी करेंसी जैसे डॉलर, रुपये या पाउंड की तरह भी इस्तेमाल की जा सकती है. ऑनलाइन पेमेंट के अलावा इसको डॉलर और दूसरी एजेंसी में भी एक्सचेंज किया जा सकता है. ये करंसी बिटकॉइन के रूप में साल 2009 में चलन में आई थी. आज इसका इस्तेमाल ग्लोबल पेमेंट के लिए किया जा रहा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. PM नरेंद्र मोदी का टि्वटर अकाउंट हैक, फिर रिकवर; हैकर ने मांगे थे बिटक्वॉइन

Go to Top