मुख्य समाचार:

2019 चुनाव प्रचार: PM मोदी 6 जनवरी से उतरेंगे मैदान में, सबरीमाला वाला जिला बनेगा केन्द्र

केरल के लिए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पी.एस. श्रीधरन पिल्लई ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

Published: December 27, 2018 5:04 PM
PM narendra modi to start election campaigning from 6 januaryकेरल की 140 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी का केवल एक विधायक है. (PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव-2019 के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत 6 जनवरी को केरल के पत्तनमथिट्टा से करेंगे. केरल के लिए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पी.एस. श्रीधरन पिल्लई ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मोदी आंध्र प्रदेश से पत्तनमथिट्टा आएंगे.

केरल में बीजेपी का केवल एक MLA

केरल की 140 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी का केवल एक विधायक है. पार्टी को लोकसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. भाजपा 2014 के लोकसभा चुनावों में तिरुवनंतपुरम सीट पर दूसरे स्थान पर रही थी.

पत्तनमथिट्टा में ही है सबरीमाला मंदिर

मोदी का पत्तनमथिट्टा आना एक कूटनीतिक दांव माना जा रहा है, क्योंकि इसी जिले में सबरीमाला मंदिर स्थित है. इस मंदिर में 10 से 50 वर्ष तक की महिलाओं के प्रवेश पर लगी रोक को हटाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 28 सितंबर को आदेश जारी कर सभी आयुवर्ग की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी थी.

कई दिनों तक हुआ था प्रदर्शन

कोर्ट के इस आदेश के खिलाफ भाजपा ने पुरातनपंथियों को गोलबंद कर कई दिनों तक जोरदार प्रदर्शन किया था. केरल पार्टी अध्यक्ष पी.एस. श्रीधरन पिल्लई ने रथयात्रा निकाली थी और बयान दिया था कि राज्य में बीजेपी को आगे बढ़ाने का यही बेहतर मौका है. उन पर भड़काऊ बयानबाजी करने का मुकदमा भी दर्ज है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. 2019 चुनाव प्रचार: PM मोदी 6 जनवरी से उतरेंगे मैदान में, सबरीमाला वाला जिला बनेगा केन्द्र

Go to Top