सर्वाधिक पढ़ी गईं

साल 2020 का आखिरी मन की बात 27 दिसंबर को, पीएम मोदी ने पूछा- अगले साल क्या चाहते हैं आप?

Mann Ki Baat: 27 दिसंबर को प्रसारित होने वाला 'मन की बात' कार्यक्रम इस साल का आखिरी होगा.

December 18, 2020 1:49 PM
PM NARENDRA Modi INVITED IDEAS FOR MANN KI BAAT AND people views on 2020 AND next yearप्रधानमंत्री मोदी आकाशवाणी पर प्रसारित किए जाने वाले कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देशवासियों को संबोधित करते हैं.

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से कोरोना महामारी से प्रभावित रहे इस साल के बारे में उनका नजरिया मांगा है. इसके अलावा उन्होंने कहा है कि वे अगले साल के लिए अपनी इच्छाओं के बारे में भी बताएं. इसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया है. ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि इस गुजरते साल को आप किस तरह देखते हैं और अगले साल 2021 के लिए आपकी योजनाएं क्या हैं. ट्वीट में उन्होंने 27 दिसंबर को प्रसारित होने वाले ‘मन की बात’ के लिए विचार आमंत्रित किए हैं. इसे लेकर अपना संदेश MyGov और नमो ऐप पर अपना संदेश लिख सकते हैं. इसके अलावा 1800-11-7800 पर अपना वॉयस मैसेज भेज सकते हैं.

इस साल का अंतिम ‘मन की बात’

प्रधानमंत्री मोदी आकाशवाणी पर प्रसारित किए जाने वाले कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देशवासियों को संबोधित करते हैं. इस कार्यक्रम का पहला प्रसारण 3 अक्टूबर 2014 को हुआ था और तब से हर महीने एक बार वह इस माध्यम के जरिए कई मुद्दों पर देशवासियों को संबोधित करते हैं. 27 दिसंबर को प्रसारित होने वाला यह कार्यक्रम इस साल का आखिरी होगा.

यह भी पढ़ें- महज 400 रुपये में 5 लाख तक का कोरोना इंश्योरेंस, जानिए क्या है Sachet Insurance

अमेरिकी राष्ट्रपति भी हो चुके हैं शामिल

‘मन की बात’ कार्यक्रम में एक बार पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भी शामिल हो चुके हैं. उन्होंने 27 जनवरी 2015 को प्रसारित हुए ‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री मोदी के साथ हिस्सा लिया था. 2015 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा भारतीय गणतंत्र दिवस के अवसर पर होने वाली रिपब्लिक परेड के चीफ गेस्ट के तौर पर भारत दौरे पर आए थे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. साल 2020 का आखिरी मन की बात 27 दिसंबर को, पीएम मोदी ने पूछा- अगले साल क्या चाहते हैं आप?

Go to Top