मुख्य समाचार:

पीएम मोदी बर्थडे: सोनिया, ममता,​ केजरीवाल समेत कई नेताओं ने दी बधाई

PM Modi birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत दूसरे दलों के कई नेताओं ने जन्मदिन की बधाई दी है.

September 17, 2019 12:02 PM
pm modi birthday, pm modi birthdate, pm modi birthday wishes, narendra modi birthday wishes twitter, नरेंद्र मोदी बर्थडे, नरेंद्र मोदी बर्थडे डेट, home minister amit shah, rajnath singh, Mamata Banerjee, arvind kejariwal, नरेंद्र मोदी हैप्पी बर्थडे, BJP, Nitish kumarप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत दूसरे दलों के कई नेताओं ने जन्मदिन की बधाई दी है.

PM Modi Birthday:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 69वें जन्मदिवस पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने बधाई दी है. केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्विटर पर उन्हें बधाई दी. इसके अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों, बीजेपी के नेताओं ने भी ट्विटर पर प्रधानमंत्री को बधाई दी.

यूपीए चेयरपर्सन और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन के अवसर पर बधाई दी. सोनिया गांधी ने नरेंद्र मोदी की लंबी, खुशहाल और स्वस्थ आयु की कामना की.

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘दृढ़ इच्छाशक्ति, निर्णायक नेतृत्व और अथक परिश्रम के प्रतीक देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. आपके नेतृत्व में उभरते नए भारत ने विश्व में एक मजबूत, सुरक्षित और विश्वसनीय राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान बनाई है.’

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर बधाई दी. विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, ”पीएम मोदी की अगुवाई में एक नया इंडिया बन रहा है, जो हर किसी के लिए प्रेरणादायक है.”

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्विटर पर प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने लिखा कि पीएम मोदी की अगुवाई में दुनियाभर में भारत का नाम रोशन किया है और भारत को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने लिखा, ”भारत को विश्व गुरु बनाने का लक्ष्य हम आपके नेतृत्व में पूरा करें, ऐसी शुभकामनाएं.”

ममता बनर्जी ने दी बधाई

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी है. ममता बनर्जी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मादेी जन्मदिन की बधाई.”

ममता बनर्जी बुधवार को पीएम मोदी से मुलाकात कर सकती हैं, जिनमें प्रशासकीय समेत कई मुद्दों पर बातचीत हो सकती है. ममता बनर्जी बीजेपी और पीएम मोदी की धूर आलोचकों में से एक हैं. इस बीच, राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने भी मोदी को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश नई ऊंचाइयों को छूट रहा है.

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पीएम मोदी को ट्वीट कर जन्‍मदिन की बधाई दी है.

नीतीश कुमार, जगन मोहन ने भी ​दी बधाई

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु की शुभकामनाएं दी है. बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और राज्य के अन्य दूसरे नेताओं ने भी पीएम मोदी को शुभकामना संदेश भेजा है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने ट्वीट कर कहा, ”आपका व्यक्तित्व हम सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत है.” बिहार में बीजेपी के मुख्यालय में डिप्टी सीएम ने एक फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने राज्य पार्टी मुख्यालय पर एक स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन किया.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. पीएम मोदी बर्थडे: सोनिया, ममता,​ केजरीवाल समेत कई नेताओं ने दी बधाई

Go to Top