सर्वाधिक पढ़ी गईं

पीएम मोदी का राज्यों को निर्देश- एक या दो दिनी लॉकडाउन COVID19 रोकने में कारगर है या नहीं, फिर करें आकलन

पीएम मोदी ने बुधवार शाम को 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों वे प्रतिनिधियों के साथ कोविड19 के बढ़ते मामलों को लेकर वर्चुअल समीक्षा बैठक की.

Updated: Sep 23, 2020 9:59 PM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने राज्यों से कहा है कि वे इस बात का फिर से आकलन करें कि एक या दो दिन का लॉकडाउन कोविड19 को फैलने से रोकने में प्रभावी है या नहीं. उन्होंने राज्यों से यह भी कहा है कि वे वायरस से लड़ते हुए आर्थिक गतिविधियां खोलने पर पूरी ताकत से जोर दें. पीएम मोदी ने बुधवार शाम को 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों वे प्रतिनिधियों के साथ कोविड19 के बढ़ते मामलों को लेकर वर्चुअल समीक्षा बैठक की.

ये राज्य दिल्ली, पंजाब, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश थे. इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि राज्यों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन्स पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने राज्यों से महामारी पर लगाम कसने के लिए प्रभावी टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट, सर्विलांस आदि पर भी फोकस बढ़ाने को कहा है.

रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगाड़ी का कोरोना से निधन, एम्स दिल्ली में ली अंतिम सांस

लोगों तक पहुंचे सच्चाई

चूंकि अधिकतर मरीजों में कोरोना के लक्षण नहीं हैं, मोदी ने कहा कि आम लोगों तक सच्चाई भरा संदेश पहुंचना बेहद जरूरी है क्योंकि अफवाहें फैल रही हैं और आम लोगों को लग रहा है कि कहीं टेस्टिंग गलत तो नहीं है. कुछ लोग महामारी की गंभीरता को कम आंक रहे हैं. इसलिए प्रभावी संदेश पहुंचाना जरूरी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. पीएम मोदी का राज्यों को निर्देश- एक या दो दिनी लॉकडाउन COVID19 रोकने में कारगर है या नहीं, फिर करें आकलन

Go to Top