सर्वाधिक पढ़ी गईं

राज्य लॉकडाउन को समझें आखिरी विकल्प, माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर करें फोकस: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 की स्थिति पर देश को संबोधित कर रहे हैं.

Updated: Apr 20, 2021 9:47 PM
PM Narendra Modi address to nation on present covid 19 situation coronavirus full speechप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 की स्थिति पर देश को संबोधित कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 की स्थिति पर देश को संबोधित कर रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं. कोविड-19 की दूसरी लहर का संक्रमण पहले के मुकाबले ज्यादा तेजी से बढ़ रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि अब हम कोविड-19 की दूसरी लहर का सामना कर रहे हैं. वे जिस दर्द से आप गुजर रहे हैं, उसे समझते हैं. जिन लोगों ने बीते दिनों में अपनो को खोया है, वे सभी देशवासियों की तरफ से उनके प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हैं.

केंद्र, राज्य सरकार की सभी को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की कोशिश: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे सामने चुनौती बड़ी है, लेकिन हमें इसे अपने संकल्प, साहस और तैयारी के साथ हराना है. उन्होंने कहा कि देश के बहुत से भागों में ऑक्सीजन की मांग बढ़ी है. केंद्र, राज्य सरकार, निजी क्षेत्र उन सभी लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं, जिन्हें इसकी जरूरत है. इस दिशा में बहुत से कदम उठाए जा रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि अस्पतालों में बेड को बढ़ाने का काम जारी है. कुछ शहरों में, बड़े कोविड-19 डेडिकेटेड अस्पतालों को बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भारत ने दो मेड इन इंडिया वैक्सीन के साथ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू किया है. अब तक, 12 करोड़ वैक्सीन डोज दी जा चुकी हैं. 1 मई से, 18 साल की उम्र से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा.

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए UGC-NET की परीक्षा टली, नई तारीखों का अभी एलान नहीं

राज्यों से श्रमिकों का भरोसा जगाए रखने को कहा

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम सभी का प्रयास, जीवन बचाने के लिए तो है ही, प्रयास ये भी है कि आर्थिक गतिविधियां और आजीविका, कम से कम प्रभावित हों. वैक्सीनेशन को 18 साल की आयु के ऊपर के लोगों के लिए खोलने से शहरों में जो हमारी वर्कफोर्स है, उसे तेजी से वैक्सीन उपलब्ध होगी. उन्होंने कहा कि उनका राज्य प्रशासन से आग्रह है कि वो श्रमिकों का भरोसा जगाए रखें, उनसे आग्रह करें कि वो जहां हैं, वहीं रहें. राज्यों द्वारा दिया गया ये भरोसा उनकी बहुत मदद करेगा कि वो जिस शहर में हैं वहीं पर अगले कुछ दिनों में वैक्सीन भी लगेगी और उनका काम भी बंद नहीं होगा.

मोदी ने कहा कि वे राज्यों से अपील करते हैं कि वे लॉकडाउन को आखिरी विकल्प मानें और माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर फोकस करें.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. राज्य लॉकडाउन को समझें आखिरी विकल्प, माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर करें फोकस: PM मोदी

Go to Top