सर्वाधिक पढ़ी गईं

महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव नतीजों पर PM मोदी: जनता ने BJP के काम को सराहा, पार्टी का प्रदर्शन अभूतपूर्व

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के नतीजों में बीजेपी के प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनता को धन्यवाद दिया है.

Updated: Oct 24, 2019 8:57 PM

PM narendra modi address bjp workers at the party headquarters Delhi on maharashtra haryana assembly election 2019 results

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के नतीजों में बीजेपी के प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनता को धन्यवाद दिया है. पीएम मोदी का कहना है कि जनता ने पार्टी के काम को सराहा है और उस पर विश्वास जताया है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के कड़े प्रयासों के लिए उनकी सराहना भी की है.

विधानसभा चुनाव नतीजों के काफी हद तक स्पष्ट हो जाने के बाद पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बीजेपी मुख्यालय पहुंचे. यहां पहले अमित शाह और बाद में पीएम मोदी ने पार्टी कार्य​कर्ताओं को सं​बोधित किया.

पीएम मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा में पार्टी का प्रदर्शन अभूतपूर्व है. क्योंकि एक सरकार का 5 साल रहकर दोबारा सत्ता में आना बहुत बड़ी बात है. ऐसा करना आसान काम नहीं है. हरियाणा विधानसभा चुनाव नतीजों पर उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में 33 फीसदी वोट मिले. ​लेकिन इस बार 36 फीसदी वोट मिले हैं. यह जनसामान्य द्वारा हमारे काम पर मुहर लगाया जाना दर्शाता है.

महाराष्ट्र में 50 साल में पहली बार किसी CM ने पूरे किए 5 साल

महाराष्ट्र में 2014 से पहले बीजेपी जूनियर दर्जे पर रही. शिवसेना के साथ सत्ता में रहते थे लेकिन उन्हीं की भूमिका बड़ी रहती थी. पिछले 50 सालों में एक भी मुख्यमंत्री पूरे 5 साल महाराष्ट्र की सेवा नहीं कर सका. लेकिन 50 साल के बाद देवेन्द्र फड़णवीस ने ऐसा कर दिखाया. महाराष्ट्र में दो तिहाई बहुमत वाली सरकारें भी एक मुख्यमंत्री के साथ चल नहीं पाईं. पिछली बार की तरह इस बार भी जनता ने बीजेपी—शिवसेना गठबंधन को भारी बहुमत से विजयी बनाया है. एक बार फिर हमें सत्ता में लाना जनता का हमारे काम पर विश्वास जताने का प्रतीक है.

Maharashtra, Haryana Election Results 2019 Live

खट्टर और फड़णवीस की थी पहली सरकार

मोदी और ​अमित शाह दोनों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं और जनता को उनके विश्वास और प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया और सराहना की. पीएम ने कहा कि दोनों राज्यों में खट्टर और फड़णवीस की पहली सरकार थी. उन्हें किसी भी सरकार में मंत्री पद का भी अनुभव नहीं था. लेकिन फिर भी जनता ने उनके काम को सराहा और उन्हें एक बार फिर से सत्ता में लाने का रास्ता बना दिया. मुझे विश्वास है कि बीजेपी के कार्यकर्ता और सदस्य जनता के कल्याण के काम करने में इसी तरह के समर्पण के साथ आगे बढ़ेंगे और सरकार अगले 5 साल में राज्य को विकास की नई उंचाई पर लेकर जाएगी.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव नतीजों पर PM मोदी: जनता ने BJP के काम को सराहा, पार्टी का प्रदर्शन अभूतपूर्व

Go to Top