मुख्य समाचार:
  1. PM मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, NDA का दिखा दम

PM मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, NDA का दिखा दम

PM Modi Varanasi Visit: नामांकन से पहले पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आजादी के बाद पहली बार प्रो इंकम्बैंसी लहर दिखाई दे रही है.

By: | Updated:Apr 26, 2019 6:26 pm
PM Modi Varanasi roadshow Live, PM Modi in Varanasi, PM Modi roadshow in Varanasi, narendra modi, PM Modi Varanasi roadshow Live, PM Modi in Varanasi, PM Modi roadshow in Varanasi, PM Modi roadshow breaking, pm modi varanasi visit, pm modi varanasi news, pm modi varanasi live, pm modi varanasi program, pm modi varanasi nomination, pm modi varanasi speech, पीएम मोदी वाराणसी में, pm modi varanasi, pm modi varanasi visit scheduleनामांकन से पहले पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आजादी के बाद पहली बार प्रो इंकम्बैंसी लहर दिखाई दे रही है.

PM Modi Varanasi roadshow Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 26 अप्रैल को वाराणसी संसदीय सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इस दौरान NDA के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. नामांकन दाखिल करने से पहले पीएम मोदी ने अपने प्रस्तावकों से मिले. मोदी ने एक प्रस्तावक के पैर भी छुए.

पीएम नरेंद्र मोदी के 4 प्रस्तावकों में वाराणसी में दाह संस्कार करने वालों के प्रमुख जगदीश चौधरी, मदन मोहन मालवीय की मुंहबोली बेटी अन्नपूर्णा शुक्ला, कृषि वैज्ञानिक रामशंकर पटेल और आरएसएस कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता शामिल रहे.

नामांकन से पहले कार्यकर्ताओं को दिया ‘मंत्र’

नामांकन से पहले पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कहा, डगर-डगर में अनुभव करता था कि काशी के कार्यकर्ताओं ने इतनी गर्मी में घर-घर जाकर सबसे आशीर्वाद मांगे. मोदी ने कहा, देश में लोग खुद कह रहे हैं- फिर एक बार मोदी सरकार. हमारे देश में इतने चुनाव हुए, लेकिन ये चुनाव होने के बाद पॉलिटिकल पंडितों को माथापच्ची करनी पड़ेगी. क्योंकि आजादी के बाद पहली बार प्रो इंकम्बैंसी लहर दिखाई दे रही है. मोदी ने कार्यकर्ताओं को ‘अपना बूथ, सबसे मजबूत’ का मंत्र दिया.

गुरुवार को पीएम ने किया रोड शो

गुरुवार दोपहर 5 बजे से पीएम का रोड शो लंका स्थित महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण के साथ शुरू हुआ. यह करीब 7 किलोमीटर की दूरी 4 घंटे में तय कर प्रधानमंत्री दशाश्‍वमेध घाट पर पहुंचा. वहां वे गंगा आरती के दौरान उपस्थित रहे. उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे भी थे. प्रधानमंत्री के रोड शो व नामांकन की कमान बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने संभाली.

Live Blog

PM Modi Varanasi Live Updates

12:57 (IST)26 Apr 2019
लोगों की बात में मत आइए और मतदान जरूर कीजिए: मोदी

नामांकन के बाद पीएम मोदी ने कहा,  ''ऐसा माहौल कुछ लोग अब बनाने लगे हैं कि मोदी जी तो जीत गए और वोट नहीं करोगे तो चलेगा, कृपा करके ऐसे लोगों की बातों में मत आइए. मतदान आपका हक है, लोकतंत्र एक उत्सव है, ज्यादा से जयादा मतान करना चाहिए, देश मजबूत करने के लिए. मैं सभी मतदाताओं से प्रार्थना करूंगा कि जहां-जहां चुनाव बाकी है, शांतिपूर्ण तरीके से लोकतंत्र के उत्सव के रूप में मतदान करें.''

12:53 (IST)26 Apr 2019
नामांकन के बाद बोले पीएम मोदी- काशी ने फिर से आशीर्वाद दिया

नामांकन करने के बाद मीडिया से मुखातिब पीएम मोदी ने कहा, ''मैं काशी के लोगों का एक बार फिर दिल से आभार व्यक्त करता हूं. पांच साल के बाद काशीवासियों ने फिर से आशीर्वाद दिया है.

11:58 (IST)26 Apr 2019
मोदी के 4 प्रस्तावक

नामांकन दाखिल करने से पहले पीएम मोदी ने अपने प्रस्तावकों से मिले. मोदी ने एक प्रस्तावक के पैर भी छुए. पीएम नरेंद्र मोदी के 4 प्रस्तावकों में वाराणसी में दाह संस्कार करने वालों के प्रमुख जगदीश चौधरी, मदन मोहन मालवीय की मुंहबोली बेटी अन्नपूर्णा शुक्ला, कृषि वैज्ञानिक रामशंकर पटेल और आरएसएस कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता शामिल रहे.

11:55 (IST)26 Apr 2019
PM मोदी ने नामांकन दाखिल किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) वाराणसी संसदीय सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इस दौरान NDA के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे.

11:21 (IST)26 Apr 2019
नामांकन दाखिल करने पहुंचे मोदी

पीएम मोदी अपना नामांकन दाखिल करने के लिए डीएम आफिस पहुंचे.

10:13 (IST)26 Apr 2019
पुरुषों से 5% ज्यादा हो महिलाओं का मतदान: मोदी

मोदी ने कहा, मेरी एक इच्छा है जो मैं गुजरात में भी पूरा नहीं कर पाया. क्या बनारस वाले मेरी वो इच्छा पूरी कर सकते हैं क्या? मैं चाहता हूं कि पुरुषों की तुलना में महिलाओं का मतदान 5% ज्यादा होना चाहिए.  हमें तय करना चाहिए कि अगर हमारे पोलिंग बूथ में 100 वोट पड़ते हैं तो 105 माताओं-बहनों के पड़ें. दूसरा जो इस बार पहली बार वोट दे रहा है, उनकी लिस्ट बनाइए, उन सबको बुलाइए.

10:12 (IST)26 Apr 2019
लोकतंत्र जीतना चाहिए: मोदी

इस चुनाव में हमें कुछ रिकॉर्ड भी तोड़ने हैं. मैं चाहता हूं कि लोकतंत्र जीतना चाहिए. रिकॉर्ड ये तोड़ना है कि अब तक बनारस में, उत्तर प्रदेश में जितना पोलिंग हुआ है, उससे कहीं ज्यादा वोटिंग हो. दुनिया को दिखा देना है कि मतदान के सारे रिकॉर्ड हम तोड़ देंगे. इस चुनाव के दो पहलू हैं- एक है काशी लोक सभा जीतना. मेरे हिसाब से ये काम कल पूरा हो गया है. एक काम अभी बाकी है वो है पोलिंग बूथ जीतना और एक भी पोलिंग बूथ भाजपा का झंडा झुकने नहीं देना.

10:12 (IST)26 Apr 2019
एक-एक वोट बहुत महत्वपूर्ण होता है: मोदी

मोदी ने कहा, एक-एक वोट बहुत महत्वपूर्ण होता है भाजपा के कार्यकर्ता के नाते बनारस वालों की कठिनाई बहुत है. क्योंकि और जगह तो सबका उम्मीदवार साथ चलकर प्रचार करता है लेकिन आप इतने काम नसीब हैं कि आपका उम्मीदवार तो पर्चा भरकर ही यहां से चला जाएगा. लेकिन आपका उम्मीदवार इतना भाग्यवान है कि वो कहीं भी रहे यहां का कार्यकर्ता अपने भीतर खुद को उम्मीदवार मानता है.

09:59 (IST)26 Apr 2019
पॉलिटिकल पंडितों को करनी पड़ेगी माथपच्ची: मोदी

मोदी ने कहा, देश में लोग खुद कह रहे हैं- फिर एक बार मोदी सरकार. हमारे देश में इतने चुनाव हुए, लेकिन ये चुनाव होने के बाद पॉलिटिकल पंडितों को माथापच्ची करनी पड़ेगी. क्योंकि आजादी के बाद पहली बार प्रो इंकम्बैंसी लहर दिखाई दे रही है.

09:59 (IST)26 Apr 2019
काशी घाट से पोरबंदर तक उत्साह का माहौल: मोदी

पीएम मोदी ने कहा, डगर-डगर में अनुभव करता था कि काशी के कार्यकर्ताओं ने इतनी गर्मी में घर-घर जाकर सबसे आशीर्वाद मांगे. मैं भी एक बूथ कार्यकर्ता था. मुझे भी दीवारों पर पोस्टर लगाने का सौभाग्य मिला है. देश भर के कार्यकर्ताओं की मेहनत है कि आज कश्मीर से कन्याकुमारी तक काशी घाट से पोरबंदर तक उत्साह का माहौल है.

09:44 (IST)26 Apr 2019
बीजेपी कार्यकताओं को संबोधित करते पीएम मोदी

नामांकन से पहले पीएम मोदी ने काशी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा, 'सबसे पहले आप सबको बहुत बहुत बधाई. कल जो दृश्य मैं देख रहा था उसमें मुझे आपके परिश्रम और पसीने की महक आ रही थी.'

09:36 (IST)26 Apr 2019
मोदी के नामांकन के लिए काशी पहुंचे एनडीए के नेता
07:17 (IST)26 Apr 2019
पीएम मोदी आज करेंगे नामांकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस संसदीय सीट से आज अपना पर्दा दाखिल करेंगे. वह 2014 में यहां से सांसद चुने गए थे. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अरविंद केजरीवाल को 3 लाख से ज्यादा मतों से पराजित किया था.

19:39 (IST)25 Apr 2019
पीएम मोदी ने गंगा आरती शुरू की

दशाश्वमेध घाट पर पीएम मोदी ने विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती शुरू किया.

19:12 (IST)25 Apr 2019
थोड़ी देर में दशाश्वमेध घाट पहुंचेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी थोड़ी देर में दशाश्वमेध घाट पर पहुंचेंगे.

18:45 (IST)25 Apr 2019
अस्सी और शिवाला के बीच पहुंचे रोडशो के विजुअल्स

गुरुवार को मेगा रोड शो के दौरान अस्सी और शिवाला के बीच की तस्वीरें

17:32 (IST)25 Apr 2019
पीएम मोदी का मेगा शो
17:21 (IST)25 Apr 2019
पीएम मोदी बनारस पहुंचे, पं. मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर शीश झुकाया
16:40 (IST)25 Apr 2019
मोदी का रोड शो: बीएचयू का दृश्य
15:10 (IST)25 Apr 2019
अजय राय वाराणसी से कांग्रेस के उम्मीदवार

कांग्रेस ने अटकलों पर विराम लगाते हुए वाराणसी से अजय राय को अपना उम्मीदवार बनाया है. अजय राय 2014 में भी मोदी के खिलाफ चुनाव लड़े थे.

14:26 (IST)25 Apr 2019
मोदी की 1 मई को अयोध्या में रैली

PM नरेंद्र मोदी 1 मई को अयोध्या में रैली को संबोधित करेंगे.

11:15 (IST)25 Apr 2019
कांग्रेस वाराणसी से प्रियंका गांधी को उतारेगी?

पीएम मोदी वाराणसी से अपना नामांकन करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. इस बीच, यह चर्चा चल रही है कि कांग्रेस प्रियंका गांधी को वाराणसी से मोदी के खिलाफ उम्मीदवार बना सकती है. प्रियंका ने हाल ही में एक संवाददाता के सवाल के जवाब में कहा था, 'यदि पार्टी अध्यक्ष मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहते हैं तो लडूंगी.'

11:12 (IST)25 Apr 2019
अखिलेश यादव ने भी साधा निशाना
11:11 (IST)25 Apr 2019
मायावती ने लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप
11:03 (IST)25 Apr 2019
मोदी के रोडशो के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

प्रधानमंत्री मोदी के रोडशो को देखते हुए पूरे बनारस में सुरक्षा के पुख्त इंतजाम हैं. सैकड़ों सुरक्षा कर्मियों को रोडशो के रूट पर तैनात किया गया है. स्थानीय पुलिस ड्रोन के जरिए नजर रखे हुए है.

10:59 (IST)25 Apr 2019
नामांकन के दौरान पूरा एनडीए काशी में रहेगा

नामांकन के दौरान पूरा एनडीए बनारस में रहेगा. एनडीए के वरिष्‍ठ नेता पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, बिहार के सीएम नी‍तीश कुमार, एलजेपी सुप्रीमो रामविलास पासवान, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, एआईडीएमके, असम गण परिष्‍द, अपना दल व नार्थ इस्‍ट में बीजेपी से जुड़े सभी बड़े नेता भी काशी में रहेंगे. केंद्रीय मंत्री सुषमा स्‍वराज, निर्मला सीतारमण, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल के अलावा हेमा मालिनी, जयाप्रदा, भोजपुरी फिल्‍मों के स्‍टार मनोज तिवारी, रविकिशन व दिनेश लाल निरहुआ का भी रोड शो में शामिल होना तय है.

10:58 (IST)25 Apr 2019
गंगा आरती में करेंगे शिरकत

रोड शो के बाद पीएम मोदी शाम को दशाश्‍वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री के रोड शो व नामांकन की कमान बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने संभाली है.

10:57 (IST)25 Apr 2019
करीब 7 किलोमीटर रहेगा रोडशो

पीएम मोदी का रोडशो 3 बजे से होना प्रस्तावित है. यह करीब 7 किलोमीटर की दूरी 4 घंटे में तय कर प्रधानमंत्री दशाश्‍वमेध घाट तक पहुंचेगा.

10:56 (IST)25 Apr 2019
वाराणसी में आज से दो दिन रहेगा पीएम मोदी का कार्यक्रम
10:55 (IST)25 Apr 2019
2014 में दर्ज की थी भारी जीत

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल, शुक्रवार को वाराणसी संसदीय सीट से नामांकन करेंगे. 2014 में उन्होंने करीब 3 लाख वोटों से जीत दर्ज की थी. उनके नजदीकी प्रतिद्वंद्वी आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल थे. बीजेपी इस बार में 2014 की सफलता को दोहराना चाहती है.

PM Modi Varanasi Live

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop