सर्वाधिक पढ़ी गईं

Covid-19: कोरोना से बिगड़े हालात पर पीएम मोदी की अहम बैठक, ओडिशा में लगा 14 दिनों का लॉकडाउन

Covid Update: तीसरे चरण के के तहत दिल्ली सरकार ने राज्य के 77 सरकारी स्कूलों को वैक्सीनेशन केंद्र बनाने का फैसला किया है.

Updated: May 02, 2021 1:03 PM
PM Modi to review human resource situation in fight against COVID-19 and odisa imposes statewide 14 days lockdownपीएम मोदी आज कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में मानव संसाधनों का रिव्यू करेंगे. (File Photo)

Covid Updates: कोरोना की दूसरी लहर अधिक खतरनाक साबित हो रही है और पिछले 24 घंटे में 3.92 लाख नए केसेज सामने आए हैं. इसे लेकर PM Modi आज 2 मई को एक बैठक में कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में मानव संसाधनों का रिव्यू करेंगे. इससे पहले हुई रिव्यू बैठक के दौरान पीएम मोदी को आर्मी ने जानकारी दी थी कि कोरोना महामारी के भीषण संकट से निपटने के लिए उन्होंने अस्थाई अस्पताल शुरू किए हैं और जहां भी संभव है, आर्मी का मेडिकल स्टॉफ कोरोना संक्रमितों का इलाज कर रहा है. वहीं दूसरी तरफ देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू जैसे उपायों के जरिए कोरोना संक्रमण थामने की कोशिश की जा रही है. इसी कड़ी में ओडिशा ने 5 मई से 14 दिनों के लिए लॉकडाउन का एलान किया है. हालांकि ओडिशा सरकार ने 16 मई को पिपिली विधानसभा में 16 मई को होने वाले उपचुनाव से जुड़ी गतिविधियों को इससे छूट दी है.

दिल्ली ने 77 सरकारी स्कूलों को बनाया वैक्सीनेशन केंद्र

दिल्ली सरकार ने एक दिन पहले राष्ट्रीय राजधानी में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. दिल्ली सरकार के फैसले के मुताबिक अब राष्ट्रीय राजधानी में 10 मई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन प्रभावी रहेगा. वहीं 1 मई से शुरू हुए तीसरे चरण के वैक्सीनेशन कार्यक्रम के लिए दिल्ली सरकार ने 77 सरकारी स्कूलों को वैक्सीनेशन केंद्र में बदल दिया है. इन केंद्रों पर 18-44 आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी. ये स्कूल नजदीकी हॉस्पिटल्स से जुड़े रहेंगे और यहां सोमवार 3 मई से वैक्सीनेशन होगा.

रूसी वैक्सीन Sputnik-V की पहली खेप भारत में, दिल्ली में बढ़ा लॉकडाउन; 18+ के वैक्सीनेशन के लिए ये रही राज्यों की तैयारी

ओडिशा सरकार ने दो हफ्ते का लगाया लॉकडाउन

राज्य में बढ़ते कोरोना केसेज को देखते हुए ओडिशा सरकार ने राज्य में 14 दिनों का लॉकडाउन लगाया है. यह आदेश 5 मई बुधवार से प्रभावी हो जाएगा. राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक लोगों को अपने घर से आधे किमी के भीतर स्थित दुकानों से सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक जरूरी सामान खरीदने की मंजूरी रहेगी. वीकेंड्स के दौरान सिर्फ मेडिकल सर्विसेज ही उपलब्ध रहेंगी. हालांकि लॉकडाउन और वीकेंड शट डाउन का असर चुनाव से जुड़े कार्यों पर नहीं होगा. पिपिली विधानसभा में 16 मई को उपचुनाव है. सामानों की आवाजाही पर भी कोई रोक नहीं रहेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Covid-19: कोरोना से बिगड़े हालात पर पीएम मोदी की अहम बैठक, ओडिशा में लगा 14 दिनों का लॉकडाउन

Go to Top