scorecardresearch

AIIMS में आज से रूटीन ओपीडी की सेवाएं बंद, इस तरह दिखा सकते हैं डॉक्टर को; PM Modi ने लगवाया Covaxin का दूसरा टीका

एम्स ने चार हफ्तों के लिए रूटीन ओपीडी को सस्पेंड कर दिया है और सिर्फ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के जरिए ही डॉक्टर को दिखा सकेंगे.

PM Modi takes second dose of COVID-19 vaccine at AIIMS and aiims routine opd suspended since today for four weeks
पीएम मोदी ने आज कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 8 अप्रैल को Covid-19 Vaccine की दूसरी डोज लगवाई. उन्होंने वैक्सीन की यह डोज नई दिल्ली स्थित एम्स में लगवाई. इस मौके पर पीएम मोदी ने सभी एलिजिबल लोगों से कोरोना वायरस को हराने के लिए वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए अपील की है. पीएम मोदी ने वैक्सीन की पहली डोज 1 मार्च को एम्स में ही लगवाई थी. वहीं दूसरी तरफ एम्स ने दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते एक बड़ा फैसला लिया है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक एम्स ने रूटीन वॉक इन ओपीडी को सस्पेंड कर दिया है यानी कि हॉस्पिटल जाकर डॉक्टर को दिखाने के लिए अप्वाइंटमेंट नहीं ले सकते हैं. हालांकि ऑनलाइन माध्यम से रजिस्ट्रेशन करा डॉक्टर को दिखा सकते हैं.

अगले एक महीने के AIIMS की रूटीन ओपीडी बंद

एम्स ने अपने फैसले को लेकर एक नोटिस जारी किया है. एम्स द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक आज 8 अप्रैल से रूटीन ओपीडी चार हफ्ते यानी  एक महीने के लिए बंद रहेगी और सिर्फ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के जरिए ही डॉक्टर का अप्वाइंटमेंट ले सकेंगे. हर विभाग से प्रतिदिन सीमित रजिस्ट्रेशन होगा और मरीजों को एम्स बुलाया जाएगा. एक महीने बाद स्थिति की समीक्षा कर आगे का फैसला लिया जाएगा. नोटिस के मुताबिक ओपीडी बंद होने के बाद हॉस्पिटल के स्टॉफ और रिसोर्सेज का इस्तेमाल कोरोना मरीजों के इलाज में किया जाएगा.

COVID-19 Vaccination India: अब सरकारी और निजी दफ्तरों में भी लगेगा टीका, 11 अप्रैल से होगा लॉन्च

पुड्डुचेरी की नर्स ने पीएम मोदी को किया एडमिनिस्टर

वैक्सीन की डोज लेने के बाद पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि कोरोना वायरस को हराने के लिए इस समय सबसे प्रभावी तरीकों में वैक्सीनेशन भी एक है. ऐसे में उन्होंने सभी एलिजिबल लोगों यानी जिन्हें वैक्सीनेशन के लिए मंजूरी दे दी गई है, को वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए कहा है. उन्होंने ट्वीट कर अधिक से अधिक एलिजिबल लोगों को कोविन की साइट पर रजिस्टर कराने को कहा है. पीएम मोदी ने कोवैक्सीन की डोज ली है जिसे भारतीय कंपनी भारत बॉयोटेक ने विकसित किया है. ऑफिशियल स्रोत के मुताबिक पीएम मोदी को दो नर्सों पुडुच्चेरी से पी निवेदा और पंजाब से निशा शर्मा ने एडमिनिस्टर किया. पीएम मोदी ने 1 मार्च को वैक्सीन की पहली डोज ली थी और उस समय भी निवेदा ने पीएम मोदी को एडमिनिस्टर किया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News