मुख्य समाचार:

PM Modi On Victory: BJP की बंपर जीत के बाद मोदी ने कहा, जनता ने फकीर की झोली भर दी

बंपर जीत के बाद पीएम मोदी ने क्या कहा

May 23, 2019 8:36 PM
Narendra Modi, Amit Shah, BJP Head Quarter, NDA, Modi Speech After Victory, Rajnath Singh, Modi Speech, Amit Shah Speechबंपर जीत के बाद पीएम मोदी ने क्या कहा

PM Modi On Victory: लोकसभा चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे लोकतंत्र के इतिहास की सबसे बड़ी घटना बताया है. मोदी ने कहा कि इस चुनाव के बाद भारत के लोकतंत्र की शक्ति का लोहा अब पूरी दुनिया मानेगी. मोदी ने मतदाताओं का शुक्रिया करते हुए कहा कि आप सभी ने इस फकीर की झोली भर दी. बंपर मतदान के लिए धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा कि देश का भविष्य और उज्जवल हो गया है.

महाभारत का भी जिक्र

मोदी ने चुनाव की तुलना महाभारत से भी की है. उन्होंने कहा कि जैसे महाभारत के दौरान श्री कृष्ण ने कहा था कि मैं किसी के पक्ष में नहीं हूं. मैं सिर्फ हस्तिनापुर के साथ हूं. उसी तरह इस बार मतदाताओं ने सिर्फ अपने देश के लिए मतदान किया है. मोदी ने कहा कि मैं जनता को यकीन दिलाना चाहता हूं कि देश का भविष्य उज्जवल होगा.

जीतने वालों को बधाई

मोदी ने चुनाव में जीतने वाले सभी उम्मीदवारों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि किसी भी दल से जो कोई भी उम्मीदवार जीतने में कामयाब रहा है, उसे बधाई. यही नहीं विधानसभा चुनावों में जीतने वाले दलों को भी उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि हम उन राज्यों के विकास में वहां की सरकारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार हैं.

चुनाव में जनता विजयी

मोदी ने कहा कि मैं इस लोकतंत्र के उत्तव में लोकतंत्र की खातिर, जिन-जिन लोगों ने बलिदान दिया है, जो घायल हुए हैं, उनके पारिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं. इस चुनाव में अगर कोई विजयी हुआ तो जनता विजयी हुई है, लोकतंत्र विजयी हुआ है. उन्होंने कहा कि
आजादी के बाद, इतने चुनाव होने के बाद सबसे अधिक मतदान इस चुनाव में हुआ है और वो भी 40-42 डिग्री गर्मी के बीच. ये अपने आप में भारत के मतदाताओं की जागरूकता, लोकतंत्र के प्रति भारत की प्रतिबद्धिता दर्शाता है.

बदनीयत से काम नहीं

मोदी ने कहा कि हमारे कितने भी धुरविरोधी हों, हम उन्हें साथ लेकर चलेंगे. हम आगे किसी भी बदनीयत के साथ काम नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि जिस दल में हम हैं, उसमें दिलदार लोग हैं. यह सोचकर ही गर्व होता है. हम सभी पार्टी के कार्यकर्ता, हम सभी एनडीए के साथी, नम्रता पूर्वक इस विजय को जनता-जर्नादन के चरणों में समर्पित करते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. PM Modi On Victory: BJP की बंपर जीत के बाद मोदी ने कहा, जनता ने फकीर की झोली भर दी

Go to Top