मुख्य समाचार:

लद्दाख विवाद: PM मोदी की दो टूक- बेकार नहीं जाएगी शहादत; कोई भ्रम में न रहे, उकसाने पर मिलेगा करारा जवाब

पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि हमारे लिए देश की अखंडता और संप्रभुता सर्वोच्च है और इसकी रक्षा करने से हमें कोई भी रोक नहीं सकता है.

Published: June 17, 2020 4:52 PM
PM Modi on Ladakh face-off sacrifice of Indian soldiers will not go in vain capable of giving a befitting replyपूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार शाम हुए खूनी संघर्ष में भारतीय सेना के 20 सैनिक शहीद हो गए.

PM Modi on Ladakh face-off: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लद्दाख की गलवान घाटी में हुए खूनी संघर्ष में शहीद हुए भारतीय जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. कोरोनावायरस पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में ही पीएम मोदी ने कहा कि भारत शांति चाहता है लेकिन अगर कोई हमें उकसाएगा, तो मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है. बता दें, पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार शाम हुए खूनी संघर्ष में भारतीय सेना के 20 सैनिक शहीद हो गए, इनमें एक कर्नल भी शामिल थे.

जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि हमारे लिए देश की अखंडता और संप्रभुता सर्वोच्च है और इसकी रक्षा करने से हमें कोई भी रोक नहीं सकता है. इस बारे में किसी को भी जरा भी भ्रम या संदेह नहीं होना चाहिए. भारत वैसे शांति चाहता है, लेकिन अगर कोई हमें उकसाता है, तो वह भ्रम में न रहे. भारत के पास हर हाल में यथोचित जवाब देने की ताकत है.

मारते-मारते मरे हैं हमारे वीर जवान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश को इस बात का गर्व होगा कि हमारे वीर जवान मारते-मारते मरे हैं. मोदी ने कहा, ”मैं शहीदों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं, जवानों और उनके परिवार को भरोसा दिलाता हूं कि देश आपके साथ है, स्थिति कुछ भी हो देश आपके साथ है. मोदी ने कहा कि भारत की कोशिश हमेशा से रही है कि मतभेदों को विवाद न बनने दिया जाए. भारत अपने स्वाभिमान और हर एक इंच जमीन की रक्षा करेगा.

चीन का धोखा: गलवान की हिंसक झड़प में 20 सैनिक शहीद, जानें लद्दाख में क्या-क्या हुआ

गलवान घाटी में क्या हुआ था?

सोमवार शाम को भारतीय सेना के ऑफिसर टीम के साथ गलवान वैली में पीपी-14 पहुंचे, जहां से चीनी सैनिकों को पीछे हटना था. बताया जा रहा है कि उस दौरान चीनी सैनिकों की तादाद बहुत कम थी. लेकिन अचानक से ही वहां बड़ी संख्या में चीनी सैनिक आ गए. भारतीय अफसर और उनके 2 जवानों पर पत्थरों और लोहे की रॉड से हमला किया गसा. उसके बाद भारी संख्या में भारतीय सैनिक भी उस प्वॉइंट पर पहुंचे और आधी रात तक हिंसक झड़प चलती रही.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. लद्दाख विवाद: PM मोदी की दो टूक- बेकार नहीं जाएगी शहादत; कोई भ्रम में न रहे, उकसाने पर मिलेगा करारा जवाब

Go to Top