मुख्य समाचार:

Modi 2.0: अरुण जेटली का कैबिनेट में किसी पद की इच्छा नहीं, घर पर मिलने पहुंचे पीएम मोदी

अरुण जेटली का स्वास्थ्य पिछले साल मई में किडनी ट्रांसप्लांट के बाद से पूरी तरह सही नहीं हुआ है.

May 29, 2019 9:59 PM
P Raveendranath Kumar and Rajya Sabha member R Vaithilingam can find place in modi cabinet, modi 2.0, modi oath taking ceremony, modi swearing in ceremony, मोदी मंत्रिमंडल, केन्द्रीय मंत्रिमंडल, मोदी कैबिनेट, मोदी 2.0, नरेन्द्र मोदी शपथ ग्रहण, अन्नाद्रमुक, पी रवीन्द्रनाथकुमार, आर वैथिलिंगम, अरुण जेटली, Arun Jaitley, modi and jaitley, narendra modi met arun jaitley, अरुण जेटली ने कोई भी पद नहीं देने की सिफारिश की है.

अरुण जेटली ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में कोई भी पदभार संभालने में असमर्थता जताते हुए पीएम मोदी को पत्र लिखा था. इसके बाद बुधवार को पीएम मोदी उन्हें अपने फैसले पर एक बार फिर विचार करने के लिए कहने को उनके आवास पर गए. हालांकि अभी दोनों के बीच क्या बातचीत हुई है, इसका ब्यौरा उपलब्ध नहीं हो सका है. अरुण जेटली का स्वास्थ्य पिछले साल मई में किडनी ट्रांसप्लांट के बाद से पूरी तरह सही नहीं हुआ है. जेटली ने पत्र में लिखा है कि वह इस समय ट्रीटमेंट के लिए समय चाहते हैं, इसलिए वह कोई भी पदभार संभालने में समर्थ नहीं हैं.

मोदी कैबिनेट में संभावित सांसद

तमिलनाडु के सूचना एवं प्रचार मंत्री के सी राजू ने कहा है कि अन्नाद्रमुक को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिलने की संभावना है. हालांकि भाजपा सूत्रों ने कहा है कि राज्य के उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम के बेटे पी रवीन्द्रनाथ कुमार और राज्यसभा सदस्य आर वैथिलिंगम का नाम “संभावितों की सूची” में शामिल है.

राजू ने एक सवाल के जवाब में कहा, “मोदी मंत्रिमंडल में अन्नाद्रमुक को जगह दिए जाने की संभावना है, चूंकि भाजपा ने कहा है कि गठबंधन साझेदारों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा. मंत्री ने कहा कि अन्नाद्रमुक को जगह दिए जाने की सूरत में मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और पनीरसेल्वम दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी नेताओं से बात करने के बाद अपने प्रतिनिधियों को लेकर फैसला करेंगे.

कौन हैं कुमार और वैथिलिंगम

पी रवीन्द्रनाथ कुमार लोकसभा चुनाव 2019 में तमिलनाडु में AIADMK-NDA से जीतने वाले अकेले प्रत्याशी हैं. वह थेनी सीट से जीते हैं. वहीं वैथिलिंगम अन्नाद्रमुक की दिवंगत लीडर जे जयललिता के कार्यकाल में 2011-16 तक आवास मंत्री रहे थे. इस वक्त राज्यसभा में अन्नाद्रमुक के वैथिलिंगम समेत 13 सदस्य हैं.

कल है शपथ ग्रहण

नरेन्द्र मोदी समेत उनकी नई कैबिनेट के सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह 30 मई को शाम 7 बजे है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन में इन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. इस मौके पर बिम्सटेक देशों समेत देश-विदेश की कई दिग्गज हस्तियों को आमंत्रित किया गया है. मोदी के शपथ ग्रहण में विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और गुलाम नबी आजाद भी शामिल हो रहे हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Modi 2.0: अरुण जेटली का कैबिनेट में किसी पद की इच्छा नहीं, घर पर मिलने पहुंचे पीएम मोदी

Go to Top