सर्वाधिक पढ़ी गईं

कोरोना की दूसरी लहर को जल्द रोकने की जरूरत, उठाने होंगे निर्णायक कदम: PM मोदी

पीएम मोदी ने बैठक में मुख्यमंत्रियों से कहा कि हमें कोरोना की दूसरी लहर को तुरंत रोकना होगा.

Updated: Mar 17, 2021 3:36 PM
PM Modi meeting with chief ministers on coronavirus situation says need to stop second waveपीएम मोदी ने बैठक में मुख्यमंत्रियों से कहा कि हमें कोरोना की दूसरी लहर को तुरंत रोकना होगा. (Photo: ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को कोरोना की स्थिति पर मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की है. बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल शामिल नहीं हुए. पीएम मोदी ने बैठक में मुख्यमंत्रियों से कहा कि हमें कोरोना की दूसरी लहर को तुरंत रोकना होगा. और इसके लिए जल्द और निर्णायक कदमों को उठाना होगा. उन्होंने कहा कि अब हमारे लिए प्रो-एक्टिव बनना जरूरी हो गया है. जहां जरूरत हो, वहां माइक्रो-कंटेनमेंट जोन बनाने का ऑप्शन है, हमें ढील नहीं देनी चाहिए.

डर का माहैल नहीं बनाना: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें लोगों में घबराहट नहीं लानी है. हमें ऐसी स्थिति नहीं लानी है जहां डर का माहौल हो. हमें लोगों को कुछ सावधानियों और पहल को लेकर मुश्किलों से मुक्त करना है. उन्होंने आगे कहा कि यह सोचने की बात है कि केवल कुछ क्षेत्रों में कम टेस्टिंग क्यों है. इन क्षेत्रों में कम टीकाकरण क्यों है. मोदी ने कहा कि उन्हें लगता है कि यह गुड गवर्नेंस की परीक्षा है. हमारा आत्मविश्वास जरूरत से ज्यादा में नहीं बदलना चाहिए. हमारी कामयाबी लापरवाही में नहीं बदल जानी चाहिए.

भारतीय वायुसेना का MiG-21 विमान क्रैश, ग्रुप कैप्टन की मौत; IAF ने दिए जांच के आदेश

कुछ राज्यों में अचानक से बढ़ रहे केस: मोदी

मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान कहा कि 10 फीसदी से ज्यादा वैक्सीन की बर्बादी तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में क्यों हो रही है. हर शाम मॉनिटरिंग की जानी चाहिए और प्रो-एक्टिव लोगों से संपर्क होना चाहिए, जिससे कोई बर्बादी नहीं हो.

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में ज्यादातर कोविड से प्रभावित देशों ने कोरोना की कई लहरों का सामना किया. हमारे देश में भी, कुछ राज्यों में मामले अचानक से बढ़ने लगे हैं. मुख्यमंत्रियों ने भी चिंता जाहिर की है. महाराष्ट्र और एमपी में टेस्ट पॉजिटिविटी रेट बहुत ज्यादा है और केस की संख्या भी बढ़ रही है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. कोरोना की दूसरी लहर को जल्द रोकने की जरूरत, उठाने होंगे निर्णायक कदम: PM मोदी

Go to Top