सर्वाधिक पढ़ी गईं

मन की बात: PM मोदी के रेडियो कार्यक्रम का 77वां एडिशन, तूफान का सामना करने वाले लोगों की सराहना

Mann ki Baat Highlights: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 77वें एडिशन में कहा कि कोविड-19 संकट पिछले 100 सालों में दुनिया द्वारा देखी गई सबसे बुरी महामारी है.

May 30, 2021 12:37 PM
So, if all the free grains are lifted, it may cost the exchequer around Rs 1.2 lakh crore this fiscal, roughly the same as last.So, if all the free grains are lifted, it may cost the exchequer around Rs 1.2 lakh crore this fiscal, roughly the same as last.

PM Narendra Modi Mann ki Baat Highlights: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 77वें एडिशन में कहा कि कोविड-19 संकट पिछले 100 सालों में दुनिया द्वारा देखी गई सबसे बुरी महामारी है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे फ्रंटलाइन वर्कर्स ने कोविड-19 से लड़ाई करने में मुख्य भूमिका निभाई है. उन्होंने आगे कहा कि सामान्य समय में, भारत दिन में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन करता था. अब यह 10 गुना से ज्यादा बढ़ गया है, जिसमें करीब 9,500 मेट्रिक टन का उत्पादन रोजाना किया जा रहा है.

मोदी ने भारतीय नागरिकों के साहस की सराहना करते हैं, जिन्होंने इस महीने में दो बड़े तूफानों का सामना किया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आपदा की इस मुश्किल और असाधारण समय में, जिस तरीके से साइक्लोन द्वारा प्रभावित सभी राज्यों के लोगों ने इस संकट की घड़ी में बड़े धैर्य और अनुशासन के साथ साहस दिखाया है, वे सभी नागरिकों की सराहना करना चाहते हैं.

यह ऐसे दिन पर हुआ है, जब बीजेपी की अगुवाई करने वाली केंद्र की सरकार ने अपने सात साल पूरे किए हैं.

कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों के लिए शुरू हुई खास स्कीम, उच्च शिक्षा के ब्याज से लेकर हेल्थ इंश्योरेंस के प्रीमियम का भुगतान PM CARES Fund से

ऑक्सीजन टैंकरों के ड्राइवरों ने युद्ध स्तर पर काम किया: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान, एक बड़ी चुनौती दूरदराज के इलाकों को मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई करना है. उन्होंने कहा कि उन चुनौतियों का सामना करने के लिए, जिनका देश ने सामना किया है, Cryogenic ऑक्सीजन टैंकरों के ड्राइवरों ने युद्ध स्तर पर काम किया है और लाखों लोगों की जिंदगियों को बचाया है.

केंद्र सरकार के सत्ता में 7 साल पूरे होने पर पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने इस दिन 7 साल पूरे कर लिए हैं. इन सात सालों में, सफलता देश की रही है. उन्होंने देश के साथ उपलब्धियों का जश्न मनाया है. उन्होंने बताया कि जब भारत दूसरे देशों की साजिशों का मुंहतोड़ जवाब देता है, तो देशवासियों का आत्मविश्वास बढ़ता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. मन की बात: PM मोदी के रेडियो कार्यक्रम का 77वां एडिशन, तूफान का सामना करने वाले लोगों की सराहना

Go to Top