मुख्य समाचार:
  1. देश की अर्थव्यवस्था का हाल जानेंगे PM मोदी! रुपये में कमजोरी और महंगे होते क्रूड पर हो सकता है बड़ा एलान

देश की अर्थव्यवस्था का हाल जानेंगे PM मोदी! रुपये में कमजोरी और महंगे होते क्रूड पर हो सकता है बड़ा एलान

PM मोदी की समीक्षा बैठक के बाद सरकार क्रूड की तेजी और रुपये की गिरावट को रोकने के लिए कुछ बड़े कदमों का एलान कर सकती है.

September 12, 2018 4:54 PM
Prime Minister Narendra Modi economic review meet, PM Modi, rupee, indian rupees, Dollar, crude, PM Modi economic review meet latest updates PM मोदी की समीक्षा बैठक के बाद सरकार क्रूड की तेजी और रुपये की गिरावट को रोकने के लिए कुछ बड़े कदमों का एलान कर सकती है. (Reuters)

डॉलर के मुकाबले कमजोर होते रुपये और क्रूड की चढ़ती कीमतों पर सरकार अलर्ट हो गई. टीवी न्यूज रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अर्थव्यवस्था की स्थिति का हाल जानने के लिए इस हफ्ते के आखिर तक आर्थिक समीक्षा बैठक कर सकते हैं.

सूत्रों के हवाले से जारी रिपोर्ट के अनुसार, PM मोदी की समीक्षा बैठक के बाद सरकार क्रूड की तेजी और रुपये की गिरावट को रोकने के लिए कुछ बड़े कदमों का एलान कर सकती है.

रुपये में बड़ी रिकवरी
इस बीच, पीएम मोदी की तरफ से देश के आर्थिक हालात पर समीक्षा की रिपोर्ट के बाद रुपये में बुधवार को रिकॉर्ड निचले स्तर से 1 रुपये की रिकवरी हुई. 72.91 के स्तर पर लुढ़क चुका रुपया 71.91 के स्तर तक सुधर गया. बता दें, इस साल रुपया एशिया की सबसे खराब प्रदर्शन वाली करंसी रही.

बुधवार को रुपये की शुरूआत 9 पैसे की कमजोरी के साथ 72.78 के भाव पर हुई. कारोबार के दौरान रुपये में 72.91 के स्तर तक रिकॉर्ड गिरावट आई. विश्लेषकों के मुताबिक, अनुमान है कि महंगाई दर अधिक रहेगी, ग्लोबल व्यापार में संरक्षणवाद और देश के इक्विटी बाजार से विदेशों से निवेश की गई रकम को वापस निकालने से भारतीय रुपये पर दबाव बना हुआ है. रुपये में अभी गिरावट बढ़ेेगी और यह 74 के भाव तक टूट सकता है.

Go to Top