सर्वाधिक पढ़ी गईं

कोरोना के खिलाफ पीएम मोदी का जागरुकता अभियान, कल होगी शुरूआत

कोरोना महामारी से लड़ाई में जनभागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए यह अभियान शुरू किया जा रहा है.

October 7, 2020 10:16 PM
PM MODI LAUNCH JAN AANDOLAN TO STOP CORONA INFECTION पीएम मोदी 'कोविड-19 के प्रति उपयुक्त व्यवहार के लिए जन आंदोलन' के नाम से अभियान शुरू करेंगे.

देश भर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री मोदी कल एक नए अभियान की शुरुआत करेंगे. कोरोना से जुड़े इस अभियान के बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जानकारी दी गई है कि पीएम मोदी कल यानी गुरुवार को ‘कोविड-19 के प्रति उपयुक्त व्यवहार के लिए जन आंदोलन’ के नाम से अभियान शुरू करेंगे. कोरोना महामारी से लड़ाई में जनभागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए यह अभियान शुरू किया जा रहा है. इसमें मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने और हाथ की स्वच्छता जैसे प्रमुख संदेश दिया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर भी कर चुके हैं जिक्र

इससे पहले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने जानकारी दी थी कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए जरूरी उपायों के प्रति लोगों को जागरुक किया जाएगा. इसके लिए केंद्र सरकार गुरुवार से एक अभियान शुरू करेगी. केंद्रीय मंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि टीका उपलब्ध होने तक वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मास्क का प्रयोग, शारीरिक दूरी और हाथों को साफ रखना सबसे अधिक महत्त्वपूर्ण है.

पोस्टर, बैनर और स्टिकर लगाकर किया जाएगा जागरुक

केंद्रीय मंत्री के मुताबिक कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लोगों को जागरुक किया जाएगा. इसके लिए सार्वजनिक स्थलों, मेट्रो, ऑटोरिक्शा और अन्य सार्वजनिक परिवहनों में पोस्टर, बैनर और स्टिकर लगाकर लोगों को जागरुक किया जाएगा. इसके अलावा सोशल मीडिया के जरिए भी लोगों को जागरुक किया जाएगा.

अमेरिका के बाद सभी अधिक मामले भारत में

भारत में कोरोना के 67 लाख से अधिक मामले में हैं जो अमेरिका के बाद सबसे अधिक है. अमेरिका में 77 लाख से अधिक मामले हैं. कोरोना से भारत में अब तक 1 लाख से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. कोरोना के खिलाफ पीएम मोदी का जागरुकता अभियान, कल होगी शुरूआत

Go to Top