मुख्य समाचार:

उद्योग जगत ने PM मोदी को दी बधाई, कहा- वैश्विक महाशक्ति बनने का समय

Election Results: उद्योग जगत के जाने माने नाम आदि गोदरेज, अनिल अग्रवाल और उदय कोटक का कहना है कि भारत के लिये वैश्विक महाशक्ति बनने के उसके लक्ष्य को हासिल करने के वास्ते यह बड़े बदलाव का समय है.

May 24, 2019 4:17 PM
pm modi congratulated by business industry persons like mahindra kotak vedanta for winning lok sabha electionsनीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने भी कहा कि यह बड़े सुधारों को आगे बढ़ाने है.

Election Result: उद्योग जगत ने कहा, देश के लिये बड़े बदलाव, वैश्विक महाशक्ति बनने का समय नयी दिल्ली, 23 मई (भाषा) केन्द्र में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार के सत्ता में लौटने की उम्मीद से उद्योग जगत के प्रमुख उद्योगपतियों का कहना है कि यह भारत के लिये बड़े बदलाव का समय है. भारत वैश्विक महाशक्ति बनने के अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार सत्ता में काबिज होने जा रही है. उद्योग जगत के जाने माने नाम आदि गोदरेज, अनिल अग्रवाल और उदय कोटक का कहना है कि भारत के लिये वैश्विक महाशक्ति बनने के उसके लक्ष्य को हासिल करने के वास्ते यह बड़े बदलाव का समय है.

Election Result: महिंद्रा ग्रुप और वेदांता ने दी बधाई

महिन्द्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा ने चुनाव में महिलाओं, युवा मतदाताओं और नये मतदाताओं की भूमिका की सराहना करते हुये कहा, ‘‘आने वाले समय में वही भारत के भविष्य की तस्वीर बनायेंगे.’वेदांता रिसोर्सेज के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने ट्वीट जारी कर कहा, ‘‘मन को प्रसन्न करने वाले रुझान आ रहे हैं, लोकतंत्र की जीत हुई है. भारत के उन लोगों को बधाई जिन्होंने विकास के लिये मतदान किया.’’मोदी को बधाई देते हुए अग्रवाल ने कहा, ‘‘उन्होंने अपनी नई प्रगतिशील पारी के लिये कदम बढ़ाया है. उनकी दूरदृष्टि से भारत को आर्थिक वृद्धि की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ने में मदद मिलेगी.’’

अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़ाना हो प्राथमिकता: ICC

इंडियन चैम्बर ऑफ कॉमर्स (ICC) के प्रेसिडेंट रुद्र चटर्जी का कहना है कि सरकार को अभी भारतीय अर्थव्यवस्था की रफ्तार को आगे बढ़ाने, निवेश बढ़ाने, प्राइवेट सेक्टर के जरिए जॉब के मौके बनाने, ग्रामीण क्षेत्र की दिक्कतों को दूर करने और राजकोषीय घाटे को काबू में रखने को प्राथमिकता देनी चाहिए. हमें उम्मीद है कि सरकार जीएसटी में स्लैब कम करने, लैंड एंड लेबर रिफॉर्म गति देने, बड़े इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स को जारी रखने और अर्थव्यवस्था में निजी निवेश को बढ़ावा देने के तत्काल कदम उठाएगी.

उदय कोटक ने मोदी में भरोसा जताया

जाने माने बैंकर उदय कोटक ने भी कुछ इसी तरह की प्रतिक्रिया जारी करते हुये ट्वीट किया, “भारत के बदलाव का समय, गहरे सुधार का समय. मैंने अपने जीवनकाल में ही वैश्विक सुपरपावर बनने का सपना देखा है. नरेन्द्र मोदी, भाजपा और राजग को हार्दिक बधाई.” प्रमुख उद्योगपति और गोदरेज समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज ने कहा कि नई सरकार सकल घरेलू उत्पाद (GDP) में और सुधार लाने पर काम करेगी. उन्होंने कहा, ‘‘कंपनी कर के मामले में भी इसी तरह का एक कदम उठाये जाने की जरूरत है. कंपनी कर को कम करने की जरूरत है. सरकार ने हालांकि, वादा किया है कि वह इसे घटाकर 25 प्रतिशत पर लायेंगे.’’

नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष ने कहा बदलाव का समय है

नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने भी कहा कि यह बड़े सुधारों को आगे बढ़ाने और देश में बड़े बदलाव लाने का समय है. सरकार को व्यावसाय और उद्यमियों के लिये बेहतर माहौल बनाना चाहिये और उच्च उत्पादकता वाले रोजगार के लिये जिम्मेदारी लेनी चाहिये.
आम चुनावों परिणाम में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) भारी बहुमत हासिल करने की ओर बढ़ रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार एक और कार्यकाल के लिये सत्ता में होगी. मतगणना में उसे 542 सीटों में से 340 से अधिक सीटों पर बढ़त हासिल है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. उद्योग जगत ने PM मोदी को दी बधाई, कहा- वैश्विक महाशक्ति बनने का समय

Go to Top