सर्वाधिक पढ़ी गईं

मोदी सरकार के फैसले के बाद इन राज्यों ने सस्ता किया पेट्रोल-डीजल; 5 रुपये/लीटर घट गए दाम

वित्त मंत्री के अपील के बाद गुजरात और महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल पर 2.5 रूपये कटौती की घोषणा की है.

Updated: Oct 04, 2018 7:35 PM
petrol price down, diesel price down, petrol price in maharashtra, diesel price in maharashtra, diesel price in gujarat, diesel price in gujarat, diesel price india, petrol price in indiaवित्त मंत्री के अपील के बाद गुजरात और महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल पर 2.5 रूपये कटौती की घोषणा की है. (Reuters)

पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों पर आखिरकार सरकार ने राहत दी है. केंद्र सरकार ने पेट्रोल, डीजल पर 1.5 रुपये एक्साइज ड्यूटी घटा दी है. वहीं, तेल मार्केटिंग कंपनियां 1 रुपये प्रति लीटर अपनी तरफ से कम करेेगी. इस तरह केंद्र सरकार से पेट्रोल और डीजल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर की तत्काल राहत मिलेगी.

वित्त मंत्री ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम सभी राज्य सरकारों से अपील करते हैं कि वैट में पेट्रोल-डीजल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर में कटौती करें. इस बारे में सभी राज्यों को लिखा जाएगा ताकि उपभोक्ताओं को पेट्रोल-डीजल पर 5 रुपये प्रति लीटर की राहत मिल सके.

मोदी सरकार के एक फैसले से 53 हजार करोड़ की लगी चपत, निवेशकों को बड़ा झटका

वित्त मंत्री के अपील के बाद गुजरात और महाराष्ट्र सरकार ने 2.5 रूपये कटौती की घोषणा की है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने ट्वीट करके यह जानकारी दी. महाराष्ट्र में पेट्रोल पर राज्य सरकार द्वारा 2.5 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने भी गुजरात में पेट्रोल और डीजल पर 2.5 रुपये कटौती की घोषणा की है. मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है. ट्वीट देखिए.

महाराष्ट्र और गुजरात के बाद असम, त्रिपुरा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर 2.5 रुपये कटौती की घोषणा की है. असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनवाल का ट्वीट देखिए.

महाराष्ट्र और गुजरात सरकार ने अरुण जेटली के अपील पर तुरंत कटौती की है. उम्मीद की जाए कि अन्य राज्य सरकारें भी पेट्रोल-डीजल पर कटौती करें.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. मोदी सरकार के फैसले के बाद इन राज्यों ने सस्ता किया पेट्रोल-डीजल; 5 रुपये/लीटर घट गए दाम

Go to Top