मुख्य समाचार:

पेट्रोल-डीजल लगातार सातवें दिन महंगा, जानें कितनी हुई कीमत

पेट्रोल की कीमतों में शनिवार को 59 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 58 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई.

Updated: Jun 13, 2020 12:28 PM
petrol and diesel prices increase for the seventh consecutive day know new ratesपेट्रोल की कीमतों में शनिवार को 59 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 58 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई.

पेट्रोल की कीमतों में शनिवार को 59 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 58 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई. कीमतों की समीक्षा 82 दिनों तक स्थगित रखने के बाद लगातार सातवें दिन पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ है. सरकारी तेल विपणन कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.57 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 75.16 रुपए प्रति लीटर हो गई वहीं डीजल के दाम 72.81 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 73.39 प्रति लीटर हो गए हैं.

7 दिन में पेट्रोल 3.9 रुपये प्रति लीटर महंगा

देशभर में कीमतें बढ़ाई गई हैं लेकिन हर एक राज्य में वैट या स्थानीय बिक्री कर के आधार पर इनके दामों में अंतर हो सकता है. यह लगातार सातवें दिन दरों में बढ़ोतरी है. तेल कंपनियों ने 82 दिनों तक कीमतों की समीक्षा को स्थगित रखने के बाद रविवार को लागत के अनुरूप फेरबदल की शुरुआत की थी. सात दिन में पेट्रोल के दामों में 3.9 रुपये प्रति लीटर और डीजल की दर में 4 रुपये प्रति लीटर की कुल वृद्धि हुई है.

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार पहली बार 500 अरब डॉलर के पार

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. पेट्रोल-डीजल लगातार सातवें दिन महंगा, जानें कितनी हुई कीमत

Go to Top