सर्वाधिक पढ़ी गईं

सरकारी विभागों में जल्द दी जाएंगी 6.83 लाख से ज्यादा नौकरियां, मोदी सरकार का निर्देश

केंद्र सरकार ने अपने सभी विभागों को मौजूदा वैकेंसी को समयबद्ध तरीके से भरने के लिए कहा है.

January 29, 2020 1:10 PM
over 6.83 lakh vacancies in central government departments will be filled in time bound mannerकेंद्र सरकार ने अपने सभी विभागों को मौजूदा वैकेंसी को समयबद्ध तरीके से भरने के लिए कहा है. (Representational Image)

केंद्र सरकार ने अपने सभी विभागों को मौजूदा वैकेंसी को समयबद्ध तरीके से भरने के लिए कहा है. केंद्र सरकार के विभागों में 6.83 लाख से ज्यादा पद खाली हैं. इससे पहले पीएम मोदी की अगुवाई वाली निवेश और विकास की कैबिनेट कमेटी ने 23 दिसंबर को अपनी बैठक में अलग-अलग मंत्रालयों और विभागों में वर्तमान में मौजूद खाली पदों को भरने के समयबद्ध तरीके से काम करने का निर्देश दिया.

केंद्र सरकार ने दिया निर्देश

केंद्र सरकार के सभी विभागों के सचिवों को जारी निर्देश में कहा गया है कि सभी मंत्रालय या विभाग अपने यहां या संबंधित और सबऑर्डिनेट दफ्तरों में वर्तमान में मौजूद खाली पदों को भरें. सरकार के लेटेस्ट डेटा के मुताबिक अलग-अलग केंद्र सरकार के विभागों में 6.83 लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हैं.

मासिक आधार पर देनी होगी रिपोर्ट

कार्मिक मंत्रालय ने वर्तमान में मौजूद वैकेंसी को भरने के लिए किए जा रहे काम पर मासिक आधार पर रिपोर्ट मांगी है. आधिकारिक सूचना के मुताबिक, ऐसी पहली रिपोर्ट मंत्रालय के पास 5 फरवरी तक भेजनी है.

CBI ने किया अलर्ट! नौकरी के चल रहे हैं फर्जी विज्ञापन, न आएं झांसे में

मंत्रालय ने अपने पहले दिए निर्देश का भी उल्लेख किया है जिसमें सीधी नियुक्ति वाले खाली पदों को भरने के लिए समयबद्ध और एडवांस तौर पर काम करने के लिए कहा गया था.

निर्देश में कहा गया है कि मंत्रालय या विभाग और उनके संबंधित और सबऑर्डिनेट दफ्तरों में खाली पदों को भरने के लिए वे जिन वैकेंसी पर सीधे तौर पर नियुक्ति हो सकती है, उसके बारे में संबंधित नियुक्ति करने वाली एजेंसी जैसे संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) और कर्मचारी चयन आयोग (SSC) को जानकारी दें जिससे समयबद्ध उन पर नियुक्ति की जा सके.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. सरकारी विभागों में जल्द दी जाएंगी 6.83 लाख से ज्यादा नौकरियां, मोदी सरकार का निर्देश

Go to Top