Covid-19 Updates: इस शहर में दोनों डोज के बिना नहीं चढ़ सकेंगे ट्रेन पर, 10 जनवरी की सुबह से फैसला लागू

Covid-19 Updates: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अब सख्ती बढ़ती जा रही है और जिन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी है, वे 10 जनवरी से ट्रेन में सफर नहीं कर सकेंगे.

Only vaccinated passengers allowed on suburban trains in this city region says Southern Railway
तमिलनाडु में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए साउदर्न रेलवे ने ऐलान किया है कि इसकी उपनगरीय ट्रेनों में वही सफर कर सकेंगे जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा लिया है.

Covid-19 Updates: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अब सख्ती बढ़ती जा रही है और जिन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी है, वे 10 जनवरी से ट्रेन में सफर नहीं कर सकेंगे. तमिलनाडु में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए साउदर्न रेलवे ने ऐलान किया है कि इसकी उपनगरीय ट्रेनों में वही सफर कर सकेंगे जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा लिया है. लेटेस्ट गाइडलाइंस के मुताबिक चेन्नई क्षेत्र में अब यात्रियों को ट्रेन सफर के लिए दोनों डोज लगवाना अनिवार्य होगा. बता दें कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से फैलता जा रहा है और इसे लेकर एक बार फिर से देश के कई स्थानों में सख्ती की जा रही है.

Assembly Election 2022 Full Schedule: उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से मतदान, सात चरणों में होंगे चुनाव, पांच राज्यों के लिए इलेक्शन डेट तय

सुबह 4 बजे से लागू हो जाएंगे नए प्रावधान

साउदर्न रेलवे की प्रेस रिलीज के मुताबिक 10 जनवरी की सुबह 4 बजे से 31 जनवरी की रात 23:59 तक बिना वैक्सीन सर्टिफिकेट के सफर नहीं कर सकेंगे. यात्रियों को काउंटर पर यात्रा या सीजन टिकट्स खरीदने के लिए वैध पहचान प्रमाण पत्र के साथ वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना होगा. प्रेस रिलीज के मुताबिक 10 जनवरी से लेकर 31 जनवरी की रात तक मोबाइल ऐप पर यूटीएस का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे.

Sovereign Gold Bonds: सोमवार को खुलेगा गोल्ड बॉन्ड की अगली खेप, प्राइस से लेकर इसमें निवेश के फायदों के बारे में जानें डिटेल्स से

बिना मास्क पाए जाने पर 500 रुपये का जुर्माना

साउदर्न रेलवे ने रेलवे परिसर में बिना मास्क पाए जाने वाले यात्रियों के लिए जुर्माने का भी प्रावधान किया गया है. निर्देशों के मुताबिक जो भी यात्री रेल परिसर में बिना मास्क के पाए जाएंगे, उन पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. साउदर्न रेलवे ने सभी यात्रियों से कोरोना प्रोटोकॉल के सभी निर्देशों का पालन करने को कहा है जैसे कि सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क पहनना और नियमित अंतराल पर हाथों को धोते रहना.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News