Covid Updates: क्रिसमस-न्यू ईयर पार्टी से पहले सख्ती, मध्य प्रदेश के बाद अब उत्तर प्रदेश में Night Curfew का ऐलान

Coronavirus News: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के चलते इस साल क्रिसमस और नए साल का जश्न फीका हो सकता है.

Omicron Coronavirus India From 25 dec night curfew in UP from 11 pm to 5 am
मध्य प्रदेश के बाद यूपी की योगी सरकार ने प्रदेश में नाईट कर्फ्यू का ऐलान किया है. (File Photo)

Coronavirus News: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के चलते इस साल क्रिसमस और नए साल का जश्न फीका हो सकता है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आज (24 दिसंबर) को प्रदेश में नाईट कर्फ्यू का ऐलान किया है. नाईट कर्फ्यू का फैसला कल यानी क्रिसमस की रात से लागू हो जाएगा और यह रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा. योगी सरकार ने यह फैसला कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते लिया है. इससे पहले मध्य प्रदेश सरकार ऐसा ही फैसला कल यानी गुरुवार को ही ले चुकी है. वहीं कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार इस मामले में आज फैसला ले सकती है.

UP Assembly Election 2022: कुछ महीने आगे खिसक सकता है यूपी चुनाव? इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग और पीएम मोदी से कही बड़ी बात

ओमिक्रॉन संक्रमण के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में

कोरोना संक्रमण के मामलों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 6650 नए केसेज सामने आए हैं और 374 लोगों की इस वायरस की चलते पिछले 24 घंटे में मौत हुई है. वहीं देश भर में ओमिक्रॉन के अब तक 358 मामले सामने आ चुके हैं जिसमें सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 88 मामले सामने आए हैं. इसके बाद दिल्ली मं 67, तेलंगाना में 38, कर्नाटक में 31 और गुजरात में 30 मामले ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमण के सामने आए हैं.

अब दो साल तक रखने होंगे कॉल रिकार्ड्स, मोदी सरकार ने सुरक्षा कारणों से लिया यह बड़ा फैसला

राज्यों को केंद्र ने दिए निर्देश

पीएम मोदी ने एक दिन पहले देश में कोरोना की स्थिति को लेकर रिव्यू मीटिंग की थी. बैठक में पीएम मोदी ने राज्यों से अपने यहां अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई इक्विपमेंट को पूरी तरह तैयार रखने को कहा है. इसके अलावा उन्होंने टेली-मेडिसिन व टेली-कंस्लटेशन के प्रभावी इस्तेमाल के लिए आईटी टूल्स को मजबूत करने को भी कहा है यानी कि वीडियो या कॉल के जरिए किसी मरीज को जरूरी संभव सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकें. इसके अलावा प्रधानमंत्री ने स्थानीय स्तर पर फेस्टिव सीजन को देखते हुए प्रतिबंध लगाने पर विचार करने को कहा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चुनावी राज्यों (जहां चुनाव होने वाले हैं) में वैक्सीनेशन की गति तेज करने का निर्देश दिया है. मंत्रालय ने मुख्य रूप से उन जिलों पर फोकस करने को कहा है, जहां वैक्सीनेशन बहुत कम हुआ है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News