मुख्य समाचार:

दिल्‍ली में 4 नवंबर से ऑड-ईवन, प्रदूषण से निपटने के लिए केजरीवाल ने बताया 7 प्‍वाइंट एक्‍शन प्‍लान

दिल्ली में सर्दियों में होने वाले प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार एक बार फिर ऑड-ईवन लागू करने का फैसला किया है.

September 13, 2019 1:42 PM
Odd-Even vehicle scheme, Odd-Even vehicle scheme in delhi, Odd-Even in delhi, Odd-Even date, pollution, delhi CM arvind kejariwal, delhi government scheme against pollution, ऑड-ईवन, दिल्ली में ऑड-ईवन, ऑड-ईवन की तारीखदिल्ली में सर्दियों में होने वाले प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार एक बार फिर ऑड-ईवन लागू करने का फैसला किया है. (File Image: IE)

Odd-Even vehicle scheme: दिल्ली सरकार ने एक बार फिर राजधानी में ऑड-ईवन लागू करने का फैसला किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को बताया कि 4 नंवबर से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन व्हीकल स्कीम लागू की जाएगी. दिल्ली में सर्दियों में होने वाले प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार एक बार फिर ऑड-ईवन लागू करने का फैसला किया है.

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए हमने 7 प्वाइंट एक्शन प्लान तैयार किया है. लगभग 1200 ईमेल, RWAs और विशेषज्ञों से सलाह मशविरे के बाद यह प्लान तैयार किया गया है.

दिल्ली सरकार का 7 प्वाइंट एक्शन प्लान

1. प्रदूषण-मुक्त दीवाली
2. Odd-Even फिर होगी लागू
3. मुफ्त मास्क होंगे उपलब्ध
4. Hotspot Action Plan लागू होगा
5.कचरे में आग लगाने पर लगेगा प्रतिबंध
6. धूल का होगा उचित नियंत्रण
7. दिल्ली सरकार लाएगी ‘Tree Challenge’

नए मोटर व्हीकल कानून से ट्रैफिक सुधरा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने से दिल्ली के ट्रैफिक में सुधार आया है. यदि इस कानून के किसी नियम के चलते लोगों को ज्यादा तकलीफ होती है और हमारे से जुर्माने की रकम घटाने का अधिकार है तो हम निश्चित रूप से इसे कम करेंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. दिल्‍ली में 4 नवंबर से ऑड-ईवन, प्रदूषण से निपटने के लिए केजरीवाल ने बताया 7 प्‍वाइंट एक्‍शन प्‍लान

Go to Top