scorecardresearch

Paytm से बुक हो जाएगा LPG सिलिंडर, कोरोना संकट के बीच कंपनी ने शुरू की सर्विस

पेटीएम (Paytm) ने देश में छाए कोरोना संकट के बीच एक बड़ा एलान किया है.

now you can order LPG cylinder through paytm, service start in the time of corona lockdown

now you can order LPG cylinder through paytm, service start in the time of corona lockdown

Corona Lockdown: पेटीएम (Paytm) ने देश में छाए कोरोना संकट के बीच एक बड़ा एलान किया है. लॉक डाउन में लोगों को घर बैठे घरेलू गैस सिलिंडर बुक कराने में दिक्कत न हो, इसलिए पेटीएम ने अब अपने ऐप पर यह सर्विस शुरू की है. यानी अब यूजर पेटीएम ऐप से एलपीजी सिलिंडर बुक कर सकेंगे. इसके लिए कंपनी ने ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कंपनी लिमिटेड के साथ साझेदारी की है.

इस साझेदारी की मदद से IOCL पेट्रोल पंपों पर Paytm के जरिए भुगतान किया जा सकेगा और इंडेन गैस सिलिंडर बुक कराया जा सकेगा. इंडेन, इंडियन ऑयल के स्वामित्व में आती है.

कैसे ऑर्डर होगा सिलिंडर

पेटीएम यूजर को इंडेन सिलिंडर ऑर्डर करने के लिए ऐप के ‘अदर सर्विसेज’ सेक्शन में जाकर ‘बुक अ सिलिंडर’ आइकन पर टैप करना होगा. पूरी प्रॉसेस में मामूली डिटेल्स भरने की जरूरत होगी और हर बार सिलिंडर बुकिंग पर डिटेल डालने की जरूरत नहीं पड़ेगी. यूजर को केवल अपना कंज्यूमर नंबर या ​रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और गैस एजेंसी का नाम डालना होगा.

लॉकडाउन में कैसे होंगे Aadhaar से जुड़े जरूरी काम, UIDAI ने बताया उपाय

डिलीवरी के वक्त पेमेंट

पेटीएम ने बयान में कहा है कि IOCL के डिलीवरी एग्जीक्यूटिव्स हर किसी की सुरक्षा के लिए मास्क और ग्लव्स पहनकर आएंगे. उनके साथ पेटीएम ऑल इन वन QR कोड और एंड्रॉयड PoS होगा. इसके ​जरिए ग्राहक सिलिंडर की डिलीवरी के वक्त डिजिटल पेमेंट कर सकेंगे. पेटीएम ने कहा है कि हमारी PoS मशीन इंडेन डिलीवरी ऐप्लीकेशन के साथ इंटीग्रेट होगी ताकि सिलिंडर डिलीवरी की डिजिटल रिकॉर्डिंग व अपडेशन हो सके. यह मशीन एक ई-इनवॉइस या बिल की फिजिकल कॉपी जनरेट करेगी.

पेट्रोल पंपों पर पेमेंट पर मिलेंगे प्वॉइंट

IOCL रिटेल आउटलेट्स यानी पेट्रोप पंपों पर भी ऑल इन वन पेटीएम QR कोड रहेगा. फ्यूल लेने वाले पेटीएम वॉलेट, सभी ऐप्स के UPI और रूपे कार्ड से पेमेंट कर सकेंगे. पेटीएम ऐप से फ्यूल लेने वाले हर ग्राहक को इंडियन ऑयल XTRAREWARDS लॉयल्टी प्रोग्राम के तहत प्वॉइंट्स प्राप्त होंगे. इन्हें IOCL पेट्रोल पंपों पर पेटीएम ऐप पर फ्री फ्यूल खरीदने के लिए रिडीम किया जा सकेगा. ग्राहक ऐप पर साइन अप कर XtraReward ​अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News