सर्वाधिक पढ़ी गईं

Uber राइड में अब Amazon Pay से हो सकेगा पेमेंट, मिलेगा 50% कैशबैक

इसके लिए अमेजन पे और उबर के बीच एक साझेदारी हुई है.

October 12, 2020 4:06 PM
Since the last few years, the government has introduced new laws to govern battery operated three-wheelers for safety.Since the last few years, the government has introduced new laws to govern battery operated three-wheelers for safety.

अब उबर कैब (Uber) से सफर करने वाले लाखों लोग अमेजन पे (Amazon Pay) के जरिए भी राइड का पेमेंट कर सकेंगे. इसके लिए अमेजन पे और उबर के बीच एक साझेदारी हुई है. अब उबर ऐप पर पेमेंट विकल्पों में Amazon Pay भी शो होगा, जो यूजर्स को कॉन्टैक्टलैस व सुरक्षित वन क्लिक डिजिटल पेमेंट करने में सक्षम बनाएगा.

अमेजन पे के जरिए भुगतान करने पर उबर यूजर्स के लिए आकर्षक कैशबैक ऑफर रहेगा. वही अमेजन प्राइम मेंबर्स को अतिरिक्त उबर बेनिफिट हासिल होंगे.

कैसे कर सकेंगे यूज

उबर ट्रिप में अमेजन पे से भुगतान करने के लिए सबसे पहले यूजर को अपना अमेजन पे अकाउंट उबर से लिंक करना होगा. इसके लिए उन्हें उबर ऐप में ‘पेमेंट्स’ आइकन पर क्लिक कर अमेजन पे को चुनना होगा. पेमेंट की प्रक्रिया को जितना संभव हो अवरोध रहित बनाने के लिए, उबर राइड का किराया ट्रिप पूरी होने के बाद अपने आप अमेजन पे बैलेंस से कट जाएगा. इससे यूजर को कई ओटीपी एंटर करने के झंझट से आजादी मिलेगी.

कैशबैक की डिटेल

उबर और अमेजन पे की साझेदारी के तहत अमेजन पे के सभी ग्राहकों के लिए आकर्षक कैशबैक ऑफर्स की भी पेशकश की जा रही है. इंट्रोडक्टरी ऑफर के तौर पर अमेजन ग्राहकों को एक माह में पहली तीन उबर राइड्स पर 50 फीसदी कैशबैक हासिल होगा. यह कैशबैक मैक्सिमम 100 रुपये तक रहेगा. स्पेशल ऑफर के रूप में अमेजन प्राइम मेंबर्स को पहली तीन राइड्स पर मिलने वाले 50 फीसदी कैशबैक का मैक्सिमम अमाउंट 120 रुपये होगा.

हर महीने इनकम कराने वाली RD, ICICI बैंक दे रहा है सुविधा; जानें फायदे, नियम व शर्तें

भारत पहला बाजार जहां Uber और Amazon Pay आए साथ

इस साझेदारी पर उबर APAC में बिजनेस डेवलपमेंट की डायरेक्टर, नंदिनी महेश्वरी ने कहा कि उबर के लिए भारत पहला वैश्विक बाजार है, जहां अमेजन पे को उबर ऐप पर जोड़ा गया है. इससे कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने, कॉन्टैक्ट कम से कम रखने, सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखने और ड्राइवर व राइडर दोनों को सुरक्षित रखने में मदद होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Uber राइड में अब Amazon Pay से हो सकेगा पेमेंट, मिलेगा 50% कैशबैक

Go to Top