सर्वाधिक पढ़ी गईं

अब फ्लाइट में कर सकेंगे मोबाइल इंटरनेट का इस्तेमाल

सूत्रों के मुताबिक, सेवाओं के लिए शुल्क तय करना संबंधित एयरलाइनों पर निर्भर करेगा. गृह मंत्रालय पहले ही प्रस्ताव को मंजूरी दे चुका है.

May 1, 2018 5:03 PM
Mobile Call Air travel Possible Soon Telecom Lokpal Formation Approval, Trai, suresh prabhu, Telecom Commission, Mobile use in flight, Mobile services in flight, हवाई यात्रा में मोबाइल, latest business news in hindiसूत्रों के मुताबिक, सेवाओं के लिए शुल्क तय करना संबंधित एयरलाइनों पर निर्भर करेगा. गृह मंत्रालय पहले ही प्रस्ताव को मंजूरी दे चुका है.

विमान यात्रियों को जल्द ही उड़ानों में वाईफाई सेवा मिल सकती है क्योंकि दूरसंचार आयोग ने इस संबंध में आज एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने दूरसंचार आयोग के फैसले की घोषणा करते हुए कहा, ‘‘भारतीय उड़ानों के लिहाज से दिलचस्प समय आने वाला है क्योंकि दूरसंचार आयोग ने भारतीय वायुक्षेत्र में डेटा एवं वॉयस सेवाओं को मंजूरी दे दी है.’’

केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने इसको लेकर ट्वीट किया.

मंत्री ने कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि प्रस्ताव पर ‘‘जल्द से जल्द कार्यान्वयन हो’’ क्योंकि सरकार विमान यात्रियों के लिए सेवाएं सुधारने एवं उनकी यात्रा को खुशनुमा एवं बाधामुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. सूत्रों के मुताबिक, सेवाओं के लिए शुल्क तय करना संबंधित एयरलाइनों पर निर्भर करेगा. गृह मंत्रालय पहले ही प्रस्ताव को मंजूरी दे चुका है.

दूरसंचार विभाग ने पिछले साल भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (टीआरएआई) से उड़ानों में डेटा एवं वॉयस सेवाएं मुहैया कराने के लिए लाइसेंस की शर्तें एवं तौर तरीके को लेकर सिफारिशें देने को कहा था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. अब फ्लाइट में कर सकेंगे मोबाइल इंटरनेट का इस्तेमाल

Go to Top