मुख्य समाचार:

नोएडा मेट्रो में अब होगी फिल्मों की शूटिंग, एक्वा लाइन पर NMRC इन तरीकों से बढ़ाएगा कमाई

NMRC Aqua Metro: NMRC शॉपिंग फ्रैंचाइजी, कोचिंग सेंटर, फूड कोर्ट और अन्य चीजों के लिए खाली जगह को लीज पर देने की सोच रहा है.

June 20, 2019 3:50 PM
Noida metro aqua line will give space for film shooting court shopping franchises soonNMRC किराए के अलावा भी रेवेन्यू कमाने के विकल्प तलाश रहा है.

Aqua Metro: किराए के अलावा रेवेन्यू कमाने के लिए नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) अब फिल्म शूटिंग के लिए जगह दे रहा है. दिल्ली मेट्रो ब्लू लाइन के बॉटेनिकल गार्डन और नोएडा मेट्रो एक्वा लाइन के सेक्टर 142 स्टेशन के बीच एक नए 10-किमी लंबा कॉरिडॉर बनाया जा रहा है. ऐसे में NMRC किराए के अलावा भी रेवेन्यू कमाने के विकल्प तलाश रहा है. NMRC के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर पीडी उपाध्याय ने एक IE रिपोर्ट में कहा था कि अन्य स्टेशनों की तुलना में, कुछ मेट्रो स्टेशनों ने कम सवारियां सफर करती हैं. NMRC राजस्व बढ़ाने के लिए नोएडा मेट्रो एक्वा लाइन का इस्तेमाल करने के अलावा अन्य तरीके भी ढ़ूंढ रहा है जिससे सवारियों की संख्या भी बढ़ेगी.

इन तरीकों से NMRC  बढ़ाएगा रेवेन्यू

NMRC शॉपिंग फ्रैंचाइजी, कोचिंग सेंटर, फूड कोर्ट और अन्य चीजों के लिए खाली जगह को लीज पर देने की सोच रहा है. फिल्म शूटिंग करने को लेकर आमंत्रित करने के लिए NMRC द्वारा एक पॉलिसी बनाई गई है. इसके अलावा, निगम लोगों को नोएडा मेट्रो परिसर में थीम बेस्ड इवेंट्स भी होस्ट करने की अनुमति देगा, जैसे कि महिला सशक्तीकरण को उजागर करना आदि.

रिपोर्ट के अनुसार, एक्वा लाइन के सेक्टर 51 और ब्लू लाइन के सेक्टर 52 के बीच फुट ओवरब्रिज का निर्माण होना बाकी है जिसके लिए नोएडा अथॉरिटी ने टेंडर भी जारी कर दिया है. फिलहाल NMRC कनेक्टिविटी को आसान बनाने के लिए ई-रिक्शा और फीडर बस जैसी सुविधा देता है.

NMRC के एक अधिकारी ने रिपोर्ट में कहा गया था कि नोएडा मेट्रो 20,000 सवारियों के टार्गेट को पूरा कर चुकी है और लगातार सवारियों की संख्या में वृद्धि हो रही है. NMRC बॉटेनिकल गार्डन और ग्रेटर नोएडा के बीच एक कॉरिडोर बनाने की योजना भी बन रहा है, जिसे पहले से ही नोएडा इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी मंजूरी दे चुका है. हालांकि इन सब में अभी 3 साल का समय लग सकता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. नोएडा मेट्रो में अब होगी फिल्मों की शूटिंग, एक्वा लाइन पर NMRC इन तरीकों से बढ़ाएगा कमाई

Go to Top