सर्वाधिक पढ़ी गईं

45 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी दर पर नीति आयोग की सफाई, डैमेज कंट्रोल की कोशिश

2017-18 में बेरोजगारी का स्तर 45 साल में सबसे अधिक होने की रिपोर्ट पर नीति आयोग के वाइस चेयरमैन राजीव कुमार ने सफाई पेश की है.

Updated: Jan 31, 2019 7:52 PM
niti aayog, unemployment rate, niti aayog damage control, job creation, record unemployment, nsso,जॉब क्रिएशन के काफी सबूत हैं-राजीव कुमार

2017-18 में बेरोजगारी का स्तर 45 साल में सबसे अधिक होने की रिपोर्ट पर नीति आयोग के वाइस चेयरमैन राजीव कुमार ने सफाई पेश की है. राजीव कुमार इस रिपोर्ट पर डैमेज कंट्रोल करते हुए कहा कि देश में रोजगार निर्माण की दर बेहतर है और इसे साबित करने के लिए काफी सबूत हैं. नेशनल सैंपल सर्वे ऑफिस (NSSO) की रिपोर्ट पर राजीव कुमार ने कहा कि इसका डेटा नए तरीके से इकट्ठा किया गया है.
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार NSSO की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि जुलाई 2017 से जून 2018 के बीच बेरोजगारी की दर 6.1 फीसदी थी. यह आंकड़ा 1972-73 के बाद सबसे अधिक है.

अभी सरकारी रिपोर्ट तैयार नहीं
नीति आयोग के वाइस चेयरमैन राजीव कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि रोजगार पर अभी भी केंद्र सरकार डेटा तैयार कर रही है और तैयार होने के बाद इसे जारी किया जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. 45 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी दर पर नीति आयोग की सफाई, डैमेज कंट्रोल की कोशिश

Go to Top