मुख्य समाचार:

चौथी बार खारिज हुई नीरव मोदी की जमानत अर्जी, 25 जुलाई तक रहेगा हिरासत में

ब्रिटेन के कानूनों के मुताबिक मोदी को हर चार हफ्ते बाद अदालत में पेश किए जाने की उम्मीद है.

June 27, 2019 7:34 PM
nirav modi remand extends by 25 july by uk court in pnb fraud caseनीरव मोदी की तरफ से जमानत के लिए दायर अर्जी चार बार खारिज की जा चुकी है.

ब्रिटेन की एक अदालत ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है. नीरव मोदी करीब दो अरब डॉलर की पीएनबी धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग केस में भारत से फरार है. जज जोनाथन रैडवे ने वीडियोलिंक के जरिए हिरासत अवधि को लेकर सुनवाई की और 48 साल के हीरा कारोबारी के प्रत्यर्पण की कार्यवाही पर सुनवाई की अगली तारीख 29 जुलाई पर फिर से मुहर लगायी. एडवोकेट जेस्सिका जोन्स की अगुवाई वाली नीरव मोदी की कानूनी टीम ने भारत सरकार की ओर से ब्रिटेन की क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (CPS) द्वारा पेश किए गए 5,000 पन्नों के एक दस्तावेज को जज के संज्ञान में लाया.

हर 4 हफ्ते बाद अदालत में पेश हो सकता है नीरव मोदी

ब्रिटेन के कानूनों के मुताबिक मोदी को हर चार हफ्ते बाद अदालत में पेश किए जाने की उम्मीद है.  भारतीय पक्ष 11 जुलाई को नीरव मोदी के खिलाफ प्राइमा फेसी मामले को स्थापित करने के लिए शुरुआती दलील पेश करेगा. उसके आगे की सुनवाई 29 जुलाई को होगी. नीरव मोदी को मार्च में लंदन में गिरफ्तार किया गया था और वह तब से वैंड्सवर्थ की एक जेल में बंद है.

19 मार्च को नीरव हुआ था गिरफ्तार

ब्रिटिश हाई कोर्ट ने 12 जून को नीरव मोदी की जमानत की अर्जी खारिज कर दी. यह जमानत के लिए उसकी तरफ दायर से चौथी अर्जी थी.
उसके खिलाफ पिछले साल मई और जुलाई में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था. इसके बाद अगस्त, 2018 में ब्रिटेन के अधिकारियों से नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए आग्रह किया गया था. नीरव मोदी बृहस्पतिवार को वीडियोलिंक के जरिए वेस्टमिंस्टर की मजिस्ट्रेट अदालत के सामने पेश हुआ. मोदी को स्कॉटलैंड यार्ड के अधिकारियों ने 19 मार्च को गिरफ्तार किया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. चौथी बार खारिज हुई नीरव मोदी की जमानत अर्जी, 25 जुलाई तक रहेगा हिरासत में

Go to Top