मुख्य समाचार:

मोदी-चोकसी के लग्जरी कारों की नीलामी, इतने करोड़ हुए वसूल

पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की दर्जनभर लक्जरी कारों की नीलामी की गई.

April 26, 2019 6:02 PM
nirav modi, mehul choksi, pnb scam, pnb, luxury cars, nirav modi luxury cars, mehul choksi luxury cars, modi government, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, मनी लांड्रिंग, ईडी, प्रवर्तन निदेशालय, पंजाब नेशनल बैंक, ED, 25 अप्रैल को हुई नीलामी.

पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की दर्जनभर लक्जरी कारों की नीलामी 3.29 करोड़ रुपये में की गयी. यह जानकारी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को दी. निदेशालय ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम (मनी लॉन्ड्रिंग कानून) के तहत इन वाहनों को कुर्क किया था. ईडी को दोनों के 13 कारों की नीलामी के लिए मुंबई में स्थित मनी लॉन्ड्रिंग विशेष अदालत से मार्च में ही अनुमति मिल गई थी. निदेशालय दोनों के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक के साथ 14 हजार करोड़ रुपये (200 करोड़ डॉलर) की धोखाधड़ी के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है. Nirav Modi को हाल ही में लंदन में गिरफ्तार किया गया है.

25 अप्रैल को हुई नीलामी, 11 कारें Nirav Modi की

ईडी के बयान के मुताबिक मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉरपोरेशन ने 25 अप्रैल को इन कारों की ई-नीलामी की. कुल 13 कारों में 11 मोदी और दो चोकसी की हैं. इसमें से कुल 12 कारों के लिए 3,28,94,293 करोड़ रुपये की बोली सफल रही. नीलाम होने वाली 12 कारों में से 10 मोदी और दो चोकसी की हैं. पिछले महीने आयकर विभाग ने मोदी के स्वामित्व वाली कई पेंटिंग और कलाकृतियों की नीलामी के जरिए 59.37 करोड़ रुपये जुटाए थे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. मोदी-चोकसी के लग्जरी कारों की नीलामी, इतने करोड़ हुए वसूल

Go to Top