मुख्य समाचार:

जेल से वीडियोलिंक के जरिए होगी नीरव मोदी की रिमांड पर सुनवाई

नीरव मोदी को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था.

April 25, 2019 10:06 PM
nirav modi, london, nirav modi in london, nirav modi in london court, pnb scam, pnb, नीरव मोदीनीरव मोदी पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी है.

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से एक अरब डॉलर की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग मामले में भगोडे़ हीरा कारोबारी Nirav Modi शुक्रवार को लंदन की अदालत में रिमांड पर सुनवाई के लिए जेल से वीडियोलिंक के जरिये पेश किया जाएगा. मोदी को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था. 48 वर्षीय मोदी दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है. उसे कल वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में जेल से वीडियोलिंक के जरिये पेश किया जाएगा.

मोदी की जमानत की अर्जी मुख्य मजिस्ट्रेट एम्मा अर्बुथनॉट ने 29 मार्च को इस आधार पर खारिज कर दी थी कि इस बात का काफी जोखिम हैं कि वह सरेंडर नहीं करेगा. इस तरह के मामले में न्यायिक रिमंड के लिए समयसीमा 28 दिन की होती है. इसी वजह से उसके रिमांड को लेकर शुक्रवार को सुनवाई हो रही है.

अपील अलग हुई तो तीसरी अर्जी दायर कर सकता है Nirav Modi

यदि अदालत के समक्ष विचार के लिए नए तथ्य नहीं रखे जाते हैं तो शुक्रवार की सुनवाई प्रक्रियात्मक रहने की संभावना है. मोदी वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में जमानत के लिए तीसरी अर्जी दायर कर सकता है बशर्ते यह अर्जी उल्लेखनीय रूप से पहले की अपीलों से भिन्न हो.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. जेल से वीडियोलिंक के जरिए होगी नीरव मोदी की रिमांड पर सुनवाई

Go to Top