सर्वाधिक पढ़ी गईं

COVID19: महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू का एलान, विदेश से आने वालों के लिए क्वांरटीन होना अनिवार्य

राज्य सरकार ने ब्रिटेन में सामने आए नई तरह के कोरोनावायरस को लेकर बढ़ते डर के बीच एहतियाती उपाय के तौर पर यह फैसला किया है.

Updated: Dec 21, 2020 9:11 PM
Image: Twitter/@OfficeofUT

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के म्युनिसिपल कॉरपोरेशन इलाकों में रात्रि कर्फ्यू (Night Curfew) की घोषणा की है. रात्रि कर्फ्यू 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक लागू रहेगा. राज्य सरकार ने ब्रिटेन में सामने आए नई तरह के कोरोनावायरस को लेकर बढ़ते डर के बीच एहतियाती उपाय के तौर पर यह फैसला किया है.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ब्रिटेन के हालात को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक बैठक की थी. बैठक में फैसला हुआ कि राज्य के म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन इलाकों में रात्रि कर्फ्यू लगाया जाएगा. यह 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा.

क्वारंटीन अनिवार्य

बयान में यह भी कहा गया कि यह फैसला भी हुआ है कि यूरोपीय और पश्चिम एशियाई देशों से फ्लाइट के जरिए महाराष्ट्र एयरपोर्ट आने वाले यात्रियों को 14 दिन के इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन में रखा जाए. अन्य देशों से महाराष्ट्र में आने वाले यात्रियों को होम क्वारंटीन में रखा जाएगा. भारत में कोविड19 से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र ही है.

ब्रिटेन और भारत के बीच फ्लाइट्स कैंसिल, नए तरह के कोरोनावायरस को देखते हुए सरकार का कदम

राज्य में 2234 नए केस

महाराष्ट्र में कोविड19 के सोमवार को 2234 नए केस मिले हैं. इसके बाद राज्य में कुल कोविड इन्फेक्शंस की संख्या 18,99,352 हो गई है. वहीं संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 48801 पर जा पहुंचा है. महाराष्ट्र में अ​ब तक 17,89,958 मरीज ठीक हो चुके हैं. राज्य की केस रिकवरी रेट 99.24 फीसदी है, जबकि महामारी से मृत्यु दर 2.57 फीसदी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. COVID19: महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू का एलान, विदेश से आने वालों के लिए क्वांरटीन होना अनिवार्य

Go to Top