सर्वाधिक पढ़ी गईं

भाजपा की नहीं बनी सरकार तो 15% तक गिर जाएगा निफ्टी: रिपोर्ट

स्विट्जरलैंड की ब्रोकरेज कंपनी यूबीएस सिक्योरिटीज की एक रिपोर्ट के मुताबिक एनडीए सरकार नहीं बनने पर निफ्टी 15 फीसदी तक लुढ़क सकता है.

May 16, 2019 9:57 PM
ubs, nifty, nifty fall, nifty fall after election, nda, bjp government, loksabha election 2019, nifty fall bjp governemnt, nifty rise bjp government, ubs survey,भाजपा को यूपी से झटका, पश्चिम बंगाल में फायदा.

लोकसभा चुनाव के बाद अगर केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार नहीं बनती है तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 15 फीसदी तक गिर जाएगा. यह अनुमान स्विट्जरलैंड की ब्रोकरेज कंपनी यूबीएस सिक्योरिटीज की एक रिपोर्ट में लगाया गया है. यूबीएस ने सर्वेक्षणों और उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल व राजस्थान में अपने दौरों के आधार पर कहा है कि इन चुनाव में किसी के पक्ष में लहर नहीं दिखी. इस बार चुनावी हलचल 2014 की तुलना में धीमी रहीं.

250 से कम NDA की सीट होने पर सरकार बनने तक उतार-चढ़ाव

रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि गैर-राजग सरकार बनती है तो निफ्टी 10 से 15 फीसदी नीचे आएगा. वहीं राजग के 250 से कम सीटें जीतने पर निकट भविष्य में सरकार बनने तक उतार-चढ़ाव बना रहेगा. इसके अलावा रिपोर्ट के मुताबिक यदि राजग 250 से अधिक सीटें जीतता है तो निफ्टी पांच फीसदी चढ़कर अपने हालिया उच्चस्तर पर पहुंच सकता है.

भाजपा को यूपी से झटका, पश्चिम बंगाल में फायदा

यूबीएस की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि सत्ताधारी भाजपा को उत्तर प्रदेश में झटका लग सकता है जबकि पश्चिम बंगाल में उसे लाभ हो सकता है. 2014 के आम चुनाव में भाजपा को उत्तर प्रदेश से 71 सीटें मिली थीं जबकि पश्चिम बंगाल में उसे फायदा हो सकता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. भाजपा की नहीं बनी सरकार तो 15% तक गिर जाएगा निफ्टी: रिपोर्ट

Go to Top