सर्वाधिक पढ़ी गईं

आतंकी फंडिंग पर NIA की बड़ी कार्रवाई; दिल्ली और कश्मीर में 6 NGO, ट्रस्ट पर छापा

कश्मीर घाटी के 9 स्थानों और दिल्ली में एक स्थान पर एनआईए ने छापेमारी की.

October 29, 2020 10:45 AM
NIA raids 6 NGOs trusts in Kashmir Delhi in connection with terror funding caseएनआईए ने कुछ दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज जब्त किए हैं. (Representative Image)

केंद्रीय जांच एजेंसी नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को कश्मीर घाटी के 9 स्थानों और दिल्ली में एक स्थान पर छापेमारी की. एनआईए ने आतंकियों को फंडिंग मामले को लेकर छह एनजीओ और ट्रस्ट पर कार्रवाई के तहत यह छापेमारी की. आरोप है कि इनके द्वारा चैरिटेबल एक्टिविटीज के लिए जुटाए गए फंड्स का इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी घटनाओं को बढ़ाने के लिए किया जाता है.

छापेमारी के बाद एनआईए ने एक बयान जारी किया. इस बयान में जांच एजेंसी ने बताया कि कुछ दस्तावेजों और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज को जब्त किया गया है. इस छापेमारी के दौरान दिल्ली में फलह-ए-आम ट्रस्ट, चैरिटी एलायंस, ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन, जेके यतीम फाउंडेशन, साल्वेशन मूवमेंट और जेके वॉइसेज ऑफ विक्टिम्स की जांच की गई.

विश्वसनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई

यह मामला 8 अक्टूबर को आईपीसी और यूएपीए के कई सेक्शन के तहत दर्ज किया गया था. एनआईए ने बताया कि यह मामला आतंकी फंडिंग को लेकर एक विश्वसनीय सूचना मिलने के बाद दर्ज किया गया था. इस सूचना में जानकारी मिली थी कि कुछ एनजीओज और ट्रस्ट देश-विदेशों से डोनेशन और कारोबारी योगदान के रूप में फंड्स कलेक्ट करते हैं. इसके बाद वे उस फंड को जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल करते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. आतंकी फंडिंग पर NIA की बड़ी कार्रवाई; दिल्ली और कश्मीर में 6 NGO, ट्रस्ट पर छापा
Tags:NIA

Go to Top